Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiAshram-DND Flyover: फरवरी के अंत तक तैयार हो जाएगा आश्रम-डीएनडी फ्लाइओवर, मनीष...

नई दिल्ली (Ashram-DND Flyover: The total cost of the project is Rs 128.25 crore while the total length of the flyover including the ramp is 1,425 metres) : फरवरी के अंत तक आश्रम फ्लाईओवर के विस्तार का काम पूरा होने के बाद दिल्ली और नोएडा के यात्री परेशानी मुक्त यात्रा कर सकेंगे।

फरवरी के अंत तक चालू होगा फ्लाइओवर- सिसोदिया

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज दिल्ली सरकार द्वारा बनाए जा रहे आश्रम फ्लाईओवर के विस्तार का जायजा लिया। एक बयान में सरकार ने कहा कि फरवरी के अंत तक आश्रम फ्लाईओवर के विस्तार का काम पूरा होने के बाद दिल्ली और नोएडा के यात्री परेशानी मुक्त यात्रा कर सकेंगे। यह फ्लाईओवर बनने के बाद यात्रियों को आश्रम चौक और डीएनडी के बीच तीन ट्रैफिक लाइटों को बायपास करने आसानी होगी। मनीष सिसोदिया ने आज इस फ्लाईओवर के निर्माण का जायजा लेते हुए कहा “अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा बनाए जा रहे आश्रम-डीएनडी फ्लाइओवर के निर्माण का जायजा लिया. खुशी है कि दिल्ली-नोएडा के बीच यातायात कर रहे लाखो लोगो को ट्रैफिक से राहत देने वाले इस फ्लाइओवर का निर्माण काफी हद तक पूरा हो चुका है व इस महीने के अंत तक जनता को समर्पित कर दिया जाएगा..”

ट्रैफिक जाम से मिलेगी निजात- सिसोदिया

सिसोदिया ने कहा कि इतनी व्यस्त सड़क के बीच में फ्लाईओवर बनाना बहुत ही मुश्किल काम है, लेकिन पीडब्ल्यूडी के इंजीनियरों ने इस चुनौती को स्वीकार किया और पूरा किया। उन्होंने कहा कि इस फ्लाईओवर के पूरा होने के बाद नोएडा और दिल्ली के अन्य हिस्सों से दक्षिण दिल्ली आने-जाने वाले लाखों लोगों को ट्रैफिक जाम से निजात मिल जाएगी। मौजूदा समय में नोएडा व गाजियाबाद से दक्षिणी दिल्ली आने-जाने वाले वाहनों को डीएनडी लूप से आश्रम चौराहे तक आने-जाने में जाम से जूझना पड़ता है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा किलोकारी से सड़क पार करने के लिए वाहनों को लंबा रास्ता तय करना पड़ता है, लेकिन जल्द ही किलोकारी से रिंग रोड तक 150 मीटर की दूरी पर वाहन चालक यू-टर्न लेकर महारानी बाग या दक्षिणी दिल्ली पहुंचने के लिए सड़क पार कर सकेंगे। इसी तरह महारानी बाग से सराय काले खां, नोएडा, आईटीओ और गाजियाबाद जाने वाले वाहनों को लंबा चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। इसमें कहा गया है कि यहां पैदल चलने वालों के लिए एक सबवे भी बनाया जा रहा है।

2020 में हुई थी इस परियोजना की शुरूआत 

इंजीनियरों की रिपोर्ट के अनुसार, निर्माण कार्य का 95% से अधिक पूरा हो चुका है और परियोजना वर्तमान में कारपेटिंग चरण में है। बयान के अनुसार, परियोजना को कैबिनेट की मंजूरी मिलने के बाद जून 2020 में फ्लाईओवर विस्तार का निर्माण कार्य शुरू हुआ था। इस परियोजना की कुल लागत 128.25 करोड़ रुपये है जबकि रैंप सहित फ्लाईओवर की कुल लंबाई 1,425 मीटर है।

ये भी पढ़ें:- Specialized Excellence School: स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस स्कूल के 4,400 सीटों के लिए 96,000 छात्रों ने किया अप्लाई

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular