Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiAshram Flyover: आश्रम फ्लाईओवर पर 1 जनवरी से बंद रहेगी आवाजाही, नोएडा...

Ashram Flyover:

Ashram Flyover: दक्षिणी दिल्ली को नोएडा और फरीदाबाद से जोड़ने वाला आश्रम फ्लाईओवर डेढ़ महीने के लिए बंद किया जाएगा। जिस वजह से लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आपको बता दे जानकारी के अनुसार आश्रम फ्लाईओवर 45 दिनों के लिए 1 जनवरी से बंद रहेगा। हालांकि इस दौरान फ्लाईओवर के नीचे दोनों तरफ जो सड़क है वो चालती रहेगी। ट्रैफिक पुलिस लोगों को जानकारी देने के लिए कई जगहों पर साइन बोर्ड लगाएगी और डायवर्सन करेगी।

आपको बता दे ऐसे में दक्षिणी दिल्ली, नई दिल्ली व आसपास के इलाकों में जाम लगने की आशंका है। इसके साथ ही दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने आम लोगों की परेशानियों को देखते हुए शुक्रवार को एक एडवाइजरी जारी की है। जिसमें पुलिस ने कहा कि लोग ट्रैफिक पुलिस की ओर से दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन करें।
लोग इन बातों को ध्यान रखें
आपको बता दे तय किए गए स्थानों पर ही अपना वाहन पार्क करें। अस्पतालों, आईएसबीटी, रेलवे स्टेशनों या हवाई अड्डे तक पहुंचने के लिए अपनी यात्रा की योजना पहले से बना लें।
इन जगहों से ट्रैफिक होगा परिवर्तित

आपको बता दे आश्रम फ्लाईओवर को जोड़ने वाली सड़कों/मार्गों से यातायात की आवाजाही को प्रतिबंधित/डायवर्ट किया जा सकता है। ये जगह हैं- बाहरी रिंग रोड, आश्रम चौक से गुजरने वाले दोनों तरफ के कैरिजवे, डीएनडी फ्लाईओवर और मथुरा रोड।

लोग इन रास्तों का करें प्रयोग
  • दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को सलाह दी है कि वे नीचे दी गई सड़कों/मार्गों के अनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं।
  • बदरपुर की ओर से आने वाले यात्री को रिंग रोड और सराय काले खां जाने के लिए माता मंदिर मार्ग का प्रयोग करें।
  • बदरपुर, सरिता विहार और जामिया की ओर से आने वाले यात्रियों को कैप्टन गौड़ मार्ग, लाजपत नगर और एम्स की ओर जाने के लिए यू-टर्न लें।
  • चिराग दिल्ली और आईआईटी की ओर से आने वाले यात्रियों को नोएडा जाने के लिए रिंग रोड का प्रयोग करें।
  • अक्षरधाम और नोएडा की ओर से आने वाले यात्रियों को एम्स और धौलाकुआं जाने के लिए सराय काले खां, भैरों रोड, मथुरा रोड का प्रयोग करने की सलाह दी गई है।
  • एम्स और नई दिल्ली की ओर से आने वाले यात्रियों को रिंग रोड और मथुरा रोड जाने के लिए लोदी रोड, लाला लाजपत राय मार्ग का प्रयोग करें।
  • एम्स और चिराग दिल्ली की ओर से आने वाले यात्रियों को नोएडा और राष्ट्रीय राजमार्ग-24 की ओर जाने के लिए लाला लाजपत राय मार्ग का प्रयोग करें।
  • एम्स, मूलचंद और लाला लाजपत राय मार्ग से आने वाले यात्रियों को मथुरा रोड, सरिता विहार और बदरपुर की ओर जाने के लिए कैप्टन गौर मार्ग का प्रयोग करने की सलाह दी गई है।

 

ये भी पढ़े: ऋषभ पंत के एक्सीडेंट के बाद उर्वशी रौतेला ने किया ये ट्वीट, चर्चा में है उर्वशी का ये पोस्ट

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular