Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiAsia Cup 2023: श्रीलंका के खिलाफ 2 रनों की हार ने तोड़ा...

India News(इंडिया न्यूज़) Asia Cup 2023: 2023 एशिया कप के सुपर-4 में जगह बनाने से अफगानिस्तान की टीम चूक गई. टीम को श्रीलंका के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में 2 रनों से करीबी हार झेलनी पड़ी। लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में श्रीलंका ने टॉस जीतकर बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 291 रन बनाए। जवाब में अफगानिस्तान की टीम 37.4 ओवर में 289 रनों पर ऑलआउट हो गई। अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने श्रीलंका के खिलाफ हार के बाद कहा कि एशिया कप में श्रीलंका से मिली दो रन की निराशाजनक हार के बावजूद उन्हें अपने खिलाड़ियों पर गर्व है, जिन्होंने मैदान पर अपना शत प्रतिशत दिया। हालांकि, उन्होंने फैंस से माफी भी मांगी।

उन्होंने आगे कहा, “हम अब भी काफी कुछ सीख रहे हैं. हमने इस टूर्नामेंट से काफी सकारात्मक चीजें सीखीं हैं। हम विश्व कप के करीब हैं। हमने यहां जो गलत किया है, उससे सीख लेंगे और विश्व कप में बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

अफगानिस्तान से हुई बेसिक गलती

अफगानिस्तान की टीम 37.1 ओवर में टीम 292 रन बना लेती तो सुपर-4 में पहुंच जाती। यह कैलकुलेशन तो सही था; लेकिन साथ ही अगर टीम 37.4 ओवर में 295 रन बना लेती तब भी सुपर-4 में पहुंच जाती, लेकिन टीम को दूसरा इक्वेशन नहीं पता था। 37.1 ओवर में टीम का स्कोर 289/9 था। अगली तीन गेंदों पर 6 या इससे ज्यादा रन बन जाते तो टीम अगले राउंड में पहुंच जाती; लेकिन फजल हक फारुकी ने इस हिसाब से नहीं खेला। उन्होंने 37.2 और 37.3 नंबर की गेंद पर रन लेने की कोई अर्जेंसी नहीं दिखाई, जबकि दूसरे छोर पर राशिद खान मौजूद थे। राशिद 16 गेंद पर 27 रन बना चुके थे। उन्हें स्ट्राइक मिलती तो वे टीम का काम पूरा कर सकते थे।

37.4 नवंबर की गेंद पर फारुकी आउट भी हो गए। उन्होंने दो डॉट गेंदें खेलीं और अफगानिस्तान मैच हार गया और साथ ही क्वालिफाई करने का मौका भी उसके हाथ से निकल गया। ग्रुप बी से श्रीलंका और बांग्लादेश ने क्वालिफाई किया है।

श्रीलंकाई कप्तान को नहीं थी जीत की उम्मीद

वहीं श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका राहत महसूस कर रहे थे कि टीम किसी तरह जीतने में सफल रही.श्रीलंका ने लगातार 12वीं बार अपनी प्रतिद्वंद्वी को ऑलआउट किया है, जो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। श्रीलंका की ये वनडे में लगातार 12वीं जीत भी है, टीम को आखिरी हार भी अफगानिस्तान के खिलाफ इसी साल जून में मिली थी।

इसे भी पढ़े:Dengue: दिल्ली में तेजी से फैल रहा है डेंगू, बच्चों को इससे बचाने  बरतें ये सावधान‍ियां

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular