Monday, July 8, 2024
HomeDelhiAsia Cup 2023: कुलदीप के कहर से भारत पंहुचा फाइनल में, श्रीलंका...

India News(इंडिया न्यूज़)Asia Cup 2023: भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए एशिया कप 2023 के सुपर 4 मुकाबले में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 41 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। इस जीत के चलते टीम इंडिया 11वीं बार एशिया कप के फाइनल में पहुंच गई है। उनका सामना रविवार को फाइनल में श्रीलंका या पाकिस्तान में से होगा। अर्धशतक का आंकड़ा पार करने वाले एकमात्र बल्लेबाज रोहित शर्मा थे, जिन्होंने 48 गेंदों में क्रमशः 7 चौकों और 2 छक्कों सहित 53 रन बनाए।

मैच का सार

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.1 ओवर में 213 रन बनाने के बाद श्रीलंका की पारी को 41.3 ओवर में 172 रन पर समेट दी। इसके साथ ही एकदिवसीय में श्रीलंका को लगातार 13 जीत के बाद हार का स्वाद चखना पड़ा। श्रीलंका ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 99 रन तक छह विकेट गंवा दिए थे लेकिन वेलालगे और धनंजय डिसिल्वा (41) ने 75 गेंद में 63 रन की साझेदारी कर टीम के लिए उम्मीदें बनाये रखी, लेकिन श्रीलंका की पारी 41.3 ओवर में 172 रन पर समेट गई।

कुलदीप ने 9.3 ओवर में 43 रन देकर चार विकेट लिए जबकि रविंद्र जडेजा ने 10 ओवर में 33 रन पर दो विकेट चटकाए। जसप्रीत बुमराह ने दो तो वही मोहम्मद सिराज और हार्दिक पंड्या को एक-एक सफलता मिली। श्रीलंका के लिए दुनिथ वेलालगे का हरफनमौला खेल काफी साबित नहीं हुआ। मैन ऑफ द मैच वेलालगे ने पांच विकेट चटकाने के बाद नाबद 42 रन की पारी खेली।

Asia Cup पॉइंट्स टेबल

श्रीलंका पर जीत से भारत को चार अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष स्थान बरकरार रखने में मदद मिली, हालांकि उनका नेट रन रेट (NRR) कम होकर +2.690 हो गया. मंगलवार को मिली हार के बावजूद श्रीलंका दो अंकों के साथ दूसरे स्थान पर बरकरार है। उनका (NRR) -0.200 है। पाकिस्तान दो अंकों और -1.892 के (NRR) के साथ तीसरे स्थान पर है, जबकि बांग्लादेश दो मैचों में शून्य अंकों के साथ तालिका में सबसे निचले स्थान पर है।

इसे भी पढ़े:Tips For Better Sleep: क्या आपकी भी नींद उड़ गई है, तो आपनाएं ये नेचुरल उपाय और अपने शरीर को रखे स्वस्थ

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular