होम / Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों की जगह हुई पक्की

Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों की जगह हुई पक्की

• LAST UPDATED : August 22, 2023

India News(इंडिया न्यूज़) Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया जा चुका है। कप्तान रोहित शर्मा समेत 17 खिलाड़ी इस टूर्नामेंट के लिए चुने गए हैं। एशिया कप की शुरुआत 30 अगस्त से हो रही है। वहीं टीम इंडिया अपने पहले मुकाबले में 2 सितंबर को पाकिस्तान का सामना करेगी। पाकिस्तान के खिलाफ जब भी टीम इंडिया मैदान पर उतरती है तो रोमांच दूसरे किसी भी मुकाबले से काफी ज्यादा होता है। ऐसे में देखना खास रहेगा कि इस मैच में उतरने वाले 11 खिलाड़ी कौन होंगे।

पाकिस्तान-श्रीलंका में 30 अगस्त से होने जा रहे वनडे एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। चीफ सिलेक्टर अजित अगरकर और कप्तान रोहित शर्मा ने टीम का ऐलान करते हुए मीडिया से चर्चा की।
दिल्ली में भारतीय कप्तान और चीफ सिलेक्टर ने एशिया कप के लिए टीम सिलेक्शन, वर्ल्ड कप की तैयारी और टीम रणनीति पर सवालों के जवाब दिए।

दूसरे या तीसरे मैच तक फिट हो जाएंगे राहुल

‘राहुल अपनी इंजरी से तो उबर चुके हैं, लेकिन उन्हें प्रैक्टिस मैच के दौरान थोड़ी समस्या झेलनी पड़ी। इसीलिए संजू सैमसन ट्रैवलिंग रिजर्व हैं। फिजियो से रिपोर्ट मिलने के बाद ही तय करेंगे कि उन्हें खिलाना है या नहीं। उम्मीद है राहुल दूसरे या तीसरे मैच तक फिट हो जाएंगे।’
वहीं चीफ सिलेक्टर अजित अगरकर ने कहा, ‘पाकिस्तान के शाहीन (अफरीदी) और रउफ (हारिस) को कोहली देख लेंगे।’

ओपनिंग के लिए उतरेंगे गिल और रोहित

भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले में रोहित शर्मा और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी के साथ उतरेगी। दोनों ही खिलाड़ी लंबे समय से वनडे फॉर्मेट में भारत के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। वहीं नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए विराट कोहली उतरेंगे।

मिडिल ऑर्डर में अय्यर-राहुल की वापसी

वहीं टीम इंडिया के लिए नंबर 4 पर एक बार फिर से श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे। अय्यर ने लंबे समय के बाद टीम में वापसी की है। नंबर 5 की बात करें तो यहां खेलने के सबसे बड़े दावेदार केएल राहुल हैं। हालांकि चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने खुलासा किया कि राहुल एक छोटी सी चोट लग गई है जिसके चलते शायद वो पहले मैच में नहीं खेलें। ऐसे में ईशान किशन भी एक ऑप्शन हो सकते हैं। इसके अलावा नंबर 6 पर हार्दिक पांड्या होंगे।

जडेजा-शार्दुल टीम के ऑलराउंडर

इसके अलावा टीम में रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर बतौर ऑलराउंडर खेलेंगे। दोनों ही खिलाड़ी गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन करते आए हैं। इसके अलावा कुलदीप यादव टीम के मुख्य स्पिनर होंगे। इसके अलावा दो फास्ट बॉलर के रूप में टीम में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज शामिल होंगे। वहीं एक ऑप्शन मोहम्मद शमी भी हैं।

एशिया कप के लिए भारत की संभावित 11:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज

इसे भी पढ़े:Chess 2023: ग्रैंडमास्टर प्रज्ञानानंदा ने चेस वर्ल्ड कप फाइनल का कटाया टिकट, विश्वनाथन आनंद के बाद फाइनल खेलने वाले दूसरे भारतीय

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox