होम / ASIAN GAMES 2023: तिलक वर्मा और रुतुराज के तूफान में उड़ा बांग्लादेश, एशियन गेम्स के फाइनल में पहुंचा भारत

ASIAN GAMES 2023: तिलक वर्मा और रुतुराज के तूफान में उड़ा बांग्लादेश, एशियन गेम्स के फाइनल में पहुंचा भारत

• LAST UPDATED : October 6, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)ASIAN GAMES 2023: हांग्जो एशियाई खेलों में पुरुष क्रिकेट के पहले सेमीफाइनल में भारत ने बांग्लादेश को नौ विकेट से हरा दिया है। इसके साथ ही टीम इंडिया फाइनल में पहुंच गई है और उसका कम से कम सिल्वर मेडल पक्का हो गया है। फाइनल में भारत का मुकाबला अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। बांग्लादेश ने नौ विकेट पर 96 रन ही बना सकी। टीम इंडिया ने एक विकेट खोकर 97 रन बनाए और मैच जीत लिया।

सबसे पहले उन्होंने छठे ओवर की तीसरी गेंद पर कप्तान सैफ हसन को रिंकू सिंह के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद पांचवीं गेंद पर जाकिर हसन स्लिप में खड़े यशस्वी जयसवाल की गेंद पर आउट हो गए। इस तरह बांग्लादेशी टीम वॉशिंगटन सुंदर के सामने घुटने टेकने पर मजबूर हो गई।

बांग्लादेश 96 रन पर ऑल आउट

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। कप्तान रुतुराज गायकवाड़ के इस फैसले को गेंदबाजों ने बिल्कुल सही साबित कर दिया। खासकर स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से बांग्लादेश की हालत खराब कर दी। सुंदर ने पारी के छठे ओवर में दो विकेट लेकर बांग्लादेश को झटका दिया। वॉशिंगटन सुंदर ने अपने चार ओवर के स्पेल में सिर्फ 15 रन खर्च किए और दो बड़े विकेट लिए। था।वॉशिंगटन सुंदर के अलावा साई किशोर ने भी गेंदबाजी में कमाल दिखाया। उन्होंने चार ओवर में सिर्फ 12 रन देकर 3 विकेट लिए। जबकि अर्शदीप सिंह, रवि विश्नोई, तिलक वर्मा और शाहबाज अहमद ने एक-एक विकेट लिया। शिवम दुबे एकमात्र गेंदबाज रहे जिन्हें सफलता नहीं मिल सकी। टीम इंडिया के हर गेंदबाज ने दिखाया अपना जलवा। यही कारण है कि बांग्लादेश की पूरी टीम 96 रन पर सिमट गई।

भारत ने बांग्लादेश को हराया

बांग्लादेश की टीम 96 रनों पर सिमट गई। बांग्लादेश के लिए जाकिर अली ने सर्वाधिक नाबाद 24 रन बनाए। परवेज़ हुसैन ने 23 रन का योगदान दिया। इन दोनों के अलावा सिर्फ रकीबुल हसन (14 रन) ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके। बांग्लादेश के सात बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके। सात से एक रन के स्कोर के बीच पांच बल्लेबाज आउट हुए. साई किशोर ने तीन विकेट लिए। वॉशिंगटन सुंदर को दो विकेट मिले। अर्शदीप सिंह, तिलक वर्मा, रवि बिश्नोई और शाहबाज अहमद को एक-एक विकेट मिला। टीम इंडिया ने एक विकेट खोकर 97 रन बनाए और मैच जीत लिया।

पिछले मैच में शतक लगाने वाले यशस्वी जयसवाल बिना खाता खोले आउट हो गए। हालांकि इसके बाद तिलक वर्मा और ऋतुराज गायकवाड़ ने विस्फोटक अंदाज में रन बनाए। चौथे ओवर में ही भारत का स्कोर 50 रन के पार पहुंच गया। नौवें ओवर में तिलक ने अपना अर्धशतक पूरा किया और टीम इंडिया जीत की दहलीज पर थी। भारत ने 9.2 ओवर में एक विकेट खोकर 97 रन बना लिए और मैच जीत लिया। तिलक वर्मा 26 गेंदों में 55 रन और ऋतुराज गायकवाड़ 26 गेंदों में 40 रन बनाकर नाबाद रहे।

इसे भी पढ़े:Delhi Jewellery Heist Case: दिल्ली की सबसे बड़े चोरी में लोकेश नें कोर्ट में उगले सारे राज, जानें क्या है मामला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox