होम / Atal Bihari Vajpayee: Atal Bihari Vajpayee की पुण्यतिथि पर PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि, बोले- आपके नेतृत्व से भारत को बहुत फायदा हुआ

Atal Bihari Vajpayee: Atal Bihari Vajpayee की पुण्यतिथि पर PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि, बोले- आपके नेतृत्व से भारत को बहुत फायदा हुआ

• LAST UPDATED : August 16, 2023

India News(इंडिया न्यूज़) Atal Bihari Vajpayee: पू्र्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का आज पुण्यतिथि है। इस मौके पर पीएम मोदी ने उन्हें याद करते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा भारत के 140 करोड़ भारतीय के साथ मिलकर मैं अतुलनीय अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। साल 1996 में पहली बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। इसके बाद वे 1998 और 1999 से 2004 तक प्रधानमंत्री रहे।

पहुचे काफी लोग 

देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी को श्रद्धांजलि के लिए सैकड़ौं लोग सदैव अटल स्मारक पहुंचे हैं। आज तीन बार के प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की पांचवी पुण्यतिथि है। गृहमंत्री अमित शाह, नितिन गडकरी, प्रफुल्ल पटेल, जीतेनराम मांझी, अनुप्रिया पटेल, सुदेश महतो भी मौजूद हैं।

पीएम मोदी ने कही ये बाते 

पीएम मोदी ने अटल बिहारी बाजपेयी की पुण्यतिथि पर कहा कि उनके नेतृत्व से भारत को बहुत फायदा हुआ। पूर्व प्रधान मंत्री को श्रद्धांजलि देते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने भारत की प्रगति को बढ़ावा देने और कई क्षेत्रों में इसे 21वीं सदी में ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने कहा, “मैं भारत के 140 करोड़ लोगों के साथ मिलकर अटल जी को उनकी पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

तीन बार देश के प्रधानमंत्री बने

साल 1996 में पहली बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। इसके बाद वे 1998 और 1999 से 2004 तक प्रधानमंत्री रहे। भाजपा नेता और देश के पूर्व प्रधान मंत्री, वाजपेयी को पार्टी को उनके आधार से परे लोकप्रिय बनाने और छह साल तक सफलतापूर्वक गठबंधन सरकार चलाने का श्रेय दिया जाता है, इस दौरान उन्होंने सुधारों को आगे बढ़ाया और बुनियादी ढांचे को बढ़ावा दिया। लंबी बीमारी के बाद 16 अगस्त 2018 को उनका निधन हो गया। वे कुल तीन बार देश के प्रधानमंत्री रहे। उन्हें 2015 में ‘भारत रत्न’ से सम्मानित किया गया।

इसे भी पढ़े:Delhi Crime News: प्रेमी से बदला लेने के चक्कर में बेटे की गई जान, जानिए क्या था मामला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox