होम / Attack On Corruption : परिवार पहचान पत्र से होगा भ्रष्टाचार पर प्रहार: वैशाली तोमर

Attack On Corruption : परिवार पहचान पत्र से होगा भ्रष्टाचार पर प्रहार: वैशाली तोमर

• LAST UPDATED : April 6, 2022

सेक्टर-14 में लगा परिवार पहचान और आईडी कैंप

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Attack On Corruption :  भाजपा महिला मोर्चा हरियाणा की कार्यकारिणी सदस्य व करणी सेना की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वैशाली तोमर ने नवीन गोयल, प्रदेश प्रमुख, पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा के सहयोग से सेक्टर-14 में परिवार पहचान पत्र व वोटर आईडी कैंप का आयोजन किया।

योजना का लाभ पात्र नागरिकों तक ही पहुंचे Attack On Corruption 

वैशाली तोमर ने बताया कि परिवार पहचान पत्र योजना को लागू करने से यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि योजना का लाभ पात्र नागरिकों तक ही पहुंचे। इससे भ्रष्टाचार खत्म हो रहा है। कई बार अपात्र नागरिक भी कई योजनाओं का लाभ उठा लेते हैं। इसके अलावा सरकारी योजनाओं के कार्यान्वयन में भी पारदर्शिता आएगी। सभी सरकारी योजनाओं का लाभ स्मार्ट कार्ड से जोड़ा जाएगा और स्मार्ट कार्ड को पहचान पत्र से जोड़ा जाएगा।

योजनाओं को स्मार्ट कार्ड से जोड़ा जाएगा

सबसे पहले आयुष्मान भारत, सार्वजनिक राशन वितरण प्रणाली, मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना और पेंशन योजना को स्मार्ट कार्ड से जोड़ा जाएगा। यह योजना महाविद्यालयों में छात्रों द्वारा प्रवेश लेने पर महाविद्यालयों के छात्र से संबंधित जानकारी प्रदान करेगी। कॉलेज के प्राचार्य द्वारा भी इस योजना की सराहना की गई है।

डाटा का किया जा सकता है आटो सत्यापन

इस योजना के माध्यम से छात्रों के डाटा का आॅटो सत्यापन किया जा सकता है। पहले जो काम करने में 15 मिनट लगते थे, वह काम 5 मिनट में पूरा हो जाएगा। छात्रों को भी सत्यापन के लिए इधर-उधर जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

उन्होंने यह भी बताया कि आने वाले समय में सभी सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने के लिए हरियाणा परिवार पहचान पत्र नागरिकों के पास होना अनिवार्य है। वैशाली तोमर ने बताया कि हरियाणा में सभी परिवारों का एक प्रामाणिक सत्यापित और विश्वसनीय डाटा बेस तैयार किया जायेगा और इस परिवार पहचान पत्र से सरकार की सभी कल्याणकारी योजनाओं को जोड़ा जायेगा। (Attack On Corruption)

Also Read : India’s First World Peace Center : हरियाणा सरकार ने अहिंसा विश्व भारती संस्था को भूखंड आबंटित कियाhttps://indianewsdelhi.com/delhi/indias-first-world-peace-center/

Also Read : The Fire Broke Out in The Bag Kept in The Coach of The Train ट्रेन के कोच में रखे बैग में आग लगने से मची अफरा तफरीhttps://indianewsdelhi.com/delhi/the-fire-broke-out-in-the-bag-kept-in-the-coach-of-the-train/

READ MORE :Traffic Disrupted Due to Road Collapse Near Bus Stand बस अड्डे के पास सड़क धंसने से ट्रैफिक हुई बाधित

Connect With Us : Twitter | Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox