Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiAUD Admissions 2022: AUD में शुरू हुई अंडर ग्रेजुएट प्रोग्राम्स के लिए...

AUD Admissions 2022:

देश की राजधानी दिल्ली में स्थित डॉ. बी आर अंबेडकर यूनिवर्सिटी ने अपने इस साल के एकेडमिक सेशन के अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम्स में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रॉसेस शुरू कर दिया है यानी एकेडमिक सेशन 2022-23 के अंदर कैंडिडेट्स अब अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। जो कैंडिडेट्स अंबेडकर यूनिवर्सिटी दिल्ली के यूजी कोर्सेस में अप्लाई करना चाहते हैं, वे इस यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन कर सकते हैं। जिसका पता है – aud.ac.in

CUET नंबर की पड़ेगी जरूरत 

इस यूनिवर्सिटी में अप्लाई कर रहे कैंडिडेट्स यूनिवर्सिटी के एडमिशन पोर्टल पर केवल सीयूईटी 2022 के एप्लीकेशन नंबर से ही अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। आपको बता दें कि ये आवेदन केवल अंडर ग्रेजुएट प्रोग्राम्स के लिए हो रहे हैं। रजिस्ट्रेशन करने के बाद सीयूईटी स्कोर 2022 के आधार पर ही यूनिवर्सिटी कैंडिडेट्स को काउंसलिंग के लिए बुला सकती है।

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और वहां ‘Online Application Form’ पर क्लिक करें। इतना करते ही कैंडिडेट्स को एप्लीकेशन फॉर्म पेज नज़र आएगा। इस पेज पर आकर  New Registration पर क्लिक करें और अपना सीयूईटी एप्लीकेशन नंबर एंटर करें, डेट ऑफ बर्थ एंटर करें।इसके बाद कैप्चा कोड डालें और क्लिक करें रजिस्टर पर। ऐसा करने पर कैंडिडेट्स को एक ईमेल मिलेगा जिसमें उनका वैरीफिकेशन कोड होगा जिसके माध्यम से रजिस्ट्रेशन वैरीफाई होगा। कैंडिडेट्स के पास noreply@samarth.edu.in नाम की मेल आएगी। अब ईमेल पर जो ओटीपी रिसीव हो उससे अपना एकाउंट वैरीफाई करें।

ये भी पढ़े: येलो लाइन पर रास्ता भटक गई थी मेट्रो ट्रेन, DMRC के सिस्टम से हुई चूक

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular