होम / Auto-Taxi Driver Strike: 22–23 तारीख को ऑटो-टैक्सी चालकों की हड़ताल, कंपनियाों पर शोषण करने का आरोप

Auto-Taxi Driver Strike: 22–23 तारीख को ऑटो-टैक्सी चालकों की हड़ताल, कंपनियाों पर शोषण करने का आरोप

• LAST UPDATED : August 20, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Auto-Taxi Driver Strike: देश की राजधानी दिल्ली में 2 दिन बाद यानि गुरुवार औऱ शुक्रवार को दिल्ली एनसीआर में अगर आप घूमने या फिर किसी काम से निकलो तो पूरी तैयारी के साथ निकले। बता दें कि ऑटो टैक्सी चालकों की हड़ताल आपको परेशानी में डाल सकती है। गंतव्य तक जाने में आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।

2 दिन की हड़ताल का ऐलान

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 22 और 23 अगस्त को दिल्ली (NCR) के ऑटो टैक्सी चलाने वालो ने हड़ताल का ऐलान कर दिया है। इस दौरान 2दिनों तक लगभग 4 लाख परिवहन वाहनों के सड़कों पर न उतरने की उम्मीद है। जिसमें ऑटो, टैक्सी और ऐप आधारित कैब सेवा भी प्रभावित देखने को मिलेगी। बता दें कि ऑटो,टैक्सी चालकों की हड़ताल से 2 दिनों तक राष्ट्रीय राजधानी की परिवहन व्यवस्था काफी खराब हो सकती है। दिल्ली (NCR) के 15 से ज्यादा प्रमुख ऑटो, टैक्सी चालकों ने 2 दिवसीय संयुक्त हड़ताल का ऐलान किया है।

बता दें कि ऑटो,टैक्सी चालकों की हड़ताल से 2 दिनों तक राष्ट्रीय राजधानी की परिवहन व्यवस्था काफी खराब हो सकती है। दिल्ली (NCR) के 15 से ज्यादा प्रमुख ऑटो, टैक्सी चालकों ने 2 दिवसीय संयुक्त हड़ताल का ऐलान किया है आशंका है कि 1 लाख ऑटो और 4 लाख टैक्सियां जिनमें 1 लाख से ज्यादा कैब हैं, ये सब बंद रहेंगे। अधिक कैब हैं, हड़ताल करने वाले संगठनों ने आरोप लगाया है कि एक तरफ जहां ऐप आधारित कैब सेवा से ऑटो टैक्सी चालकों को काफी नुकसान हो रहा है। वहीं, कैब चालकों का ऐप कंपनियां शोषण कर रही हैं उनसे काफी मोटा कमीशन वसूल रही है।

ऐप कंपनियां शोषण कर रही है

आशंका है कि 1 लाख ऑटो और 4 लाख टैक्सियां जिनमें 1 लाख से ज्यादा कैब हैं, ये सब बंद रहेंगे। अधिक कैब हैं, हड़ताल करने वाले संगठनों ने आरोप लगाया है कि एक तरफ जहां ऐप आधारित कैब सेवा से ऑटो टैक्सी चालकों को काफी नुकसान हो रहा है। वहीं, कैब चालकों का ऐप कंपनियां शोषण कर रही हैं उनसे काफी मोटा कमीशन वसूल रही है।
बता दें कि इसी तरह, टैक्सी ,बाइक ई-रिक्शा से भी उनके रोजगार को अधिक नुकसान हो रहा है। उनका अनुसार केंद्र सरकार और राज्य की सरकार इस मनमानी पर कोई रोक थाम नहीं लगा रही है। इसलिए चालकों के हित में उन्हें हड़ताल करनी पड़ेगी।

ये भी पढ़े: DDA Flats: दिल्ली में घर खरीदने का सपना होगा साकार, यहां जानें पूरी जानकारी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox