Thursday, July 4, 2024
HomeBreaking NewsAyodhya: बाबरी केस के पक्षकार इकबाल अंसारी ने PM मोदी पर बरसाए...

Ayodhya: बाबरी केस के पक्षकार इकबाल अंसारी ने PM मोदी पर बरसाए फूल

India News(इंडिया न्यूज़), Ayodhya: शनिवार को जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंचे तो एयरपोर्ट से निकलने के बाद पीएम का रोड शो हुआ। इस दौरान लोगों ने फूलों के साथ उनका भव्य जश्न मनाया। सड़क के दोनों ओर लोगों की भीड़ जमा हो गई और हर कोई अपने प्रधानमंत्री की एक झलक पाने के लिए बेताब नजर आया। इस दौरान मिला को एक अनोखा नजारा देखने को मिला जब बाबरी केस के पक्षकार हाशिम अंसारी के बेटे इकबाल अंसारी पीएम मोदी पर गुलाब के फूल बरसाते नजर आए।

अयोध्या सबको संदेश देती है-इकबाल (Ayodhya)

पीएम पर फूल बरसाने को लेकर इकबाल अंसारी ने कहा, ‘अयोध्या सभी को संदेश देती है, यहां हिंदू-मुसलमान सभी एक साथ रहते हैं और एक-दूसरे के कार्यक्रमों में हिस्सा लेते हैं। ध्यान देने वाली बात यह है कि इकबाल अंसारी बाबरी मामले में पक्षकार थे और यह जमीन मंदिर के लिए देने के खिलाफ थे। इसके लिए वह कोर्ट में केस लड़ रहे थे। लेकिन आज जब प्रधानमंत्री के रोड शो का काफिला आगे बढ़ रहा था तो वह पीएम मोदी पर फूल बरसाते नजर आए। कोर्ट में जो केस चल रहा था उसमें इकबाल अंसारी एक चेहरा बनकर उभरे थे।

इकबाल को भी भूमि पूजन का निमंत्रण मिला

आपको बता दें कि 2020 में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए अयोध्या पहुंचे थे, तब भी बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने उनका स्वागत किया था। तब इकबाल अंसारी को श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट ने भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था। फिर निमंत्रण मिलने के बाद इकबाल अंसारी ने कहा कि वह कार्यक्रम में जरूर जाएंगे। उन्होंने कहा कि भगवान राम की इच्छा के अनुरूप हमें निमंत्रण मिला है। अयोध्या में गंगा-जमुनी तहजीब कायम है। मैं हमेशा मठों और मंदिरों में जाता रहा हूं। कार्ड मिलेगा तो जरूर जाऊंगा।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular