होम / Baba Vinod Kashyap: जानिए ढोंगी बाबा विनोद कश्यप की कहानी, जिसे दिल्ली पुलिस ने धर दबोचा है

Baba Vinod Kashyap: जानिए ढोंगी बाबा विनोद कश्यप की कहानी, जिसे दिल्ली पुलिस ने धर दबोचा है

• LAST UPDATED : October 13, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Baba Vinod Kashyap: विनोद कश्यप नाम के बाबा ने दिल्ली के द्वारका में दो मंजिला मकान में अपना दरबार सजाया था। वह दावा करता था कि वह लोगों की समस्याएं सुलझा सकता है। वह लोगों की हर समस्या का समाधान कर सकते हैं। विनोद कश्यप के दरबार में धीरे-धीरे भीड़ बढ़ने लगी। जहां खुद को भगवान होने का दावा करने वाला बाबा बैठता था, लेकिन उसकी नजर उन महिलाओं पर होती थी जो उसे बाबा समझकर मदद के लिए आती थी।

इतना ही नहीं, यह आरोपी एक यूट्यूब चैनल भी चलाता है, जिसके बड़ी संख्या में फॉलोअर्स हैं। यौन उत्पीड़न के दोनों मामलों में विनोद पर आरोप है कि उन्होंने महिला भक्त को समस्या में मदद करने के बहाने बुलाया और इसके बाद उसने महिला का यौन उत्पीड़न किया। दो पीड़ित महिलाओं की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी विनोद के खिलाफ दिल्ली के द्वारका नॉर्थ इलाके से मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

वीडियो करते थे यूट्यूब पर अपलोड

करीब एक हफ्ते में विनोद कश्यप की दो मंजिला इमारत, जिसे वे अपना आश्रम कहते हैं, में 400 से ज्यादा श्रद्धालु पहुंचने लगे। उनके दरबार में एक कैमरामैन भी था। इसका उद्देश्य यूट्यूब पर हमारे प्रचार वीडियो अपलोड करना था। कैमरामैन सत्संग को शूट करेगा और फिर उसे यूट्यूब पर अपलोड करेगा। इस तरह इस स्वयंभू बाबा के अनुयायियों की अच्छी खासी संख्या बन गयी थी।

महिलाओं पर बुरी नियत रखता था बाबा!

ये बाबा महिलाओं का यौन शोषण करता था। वह गुरु सेवा के नाम पर महिलाओं से दुष्कर्म कर रहा था। बाहर सत्संग होता था तो कमरे के अन्दर बाबा की रास लीला चलती थी। इस बाबा के खिलाफ दिल्ली की रहने वाली दो महिलाओं ने केस दर्ज कराया है। एक महिला अपने परिवार की खुशियों के लिए अपने पति के साथ इस बाबा से मिलने पहुंची। महिला के 3 बच्चे भी हैं। बाबा ने कहा कि उनका परिवार बहुत संकट में है। पूजा के नाम पर बाबा उससे पांच लाख रुपये की मांग करने लगा।

महिला ने लगाया रेप का आरोप

जब इन लोगों ने पैसे देने से इनकार कर दिया तो बाबा ने गुरु की सेवा के नाम पर महिला को अकेले बुलाया। महिला के मुताबिक जब वह वहां पहुंची तो बाबा कमरे में थे। वह भी कमरे में गई तो बाबा उसे गलत तरीके से छूने लगा। महिला ने मना किया तो बाबा ने उसे प्रसाद दिया। उस प्रसाद में बेहोशी की दवा मिली हुई थी। प्रसाद खाते ही महिला बेहोश हो गई। महिला का आरोप है कि बाबा ने बंद कमरे में उसके साथ रेप किया। इस महिला ने मजिस्ट्रेट के सामने अपना बयान दिया है। एक अन्य महिला ने भी बाबा विनोद कश्यप पर ऐसे ही आरोप लगाए हैं।

पीड़ित महिला की ओर से इस संबंध में दो अलग-अलग शिकायतें मिलने के बाद विनोद के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। दिल्ली के द्वारका नॉर्थ पुलिस स्टेशन ने आईपीसी की धारा 376 और 506 के तहत दो मामले दर्ज किए हैं और अब दोनों मामलों में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। द्वारका पुलिस इस मामले में आगे की जांच में जुटी है।

इसे भी पढ़े:DMRC: दिल्ली में इस रविवार सुबह 3:45 बजे से चलेगी मेट्रो,…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox