Friday, July 5, 2024
HomeDelhiBageshwar Dham: पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पहुंचेंगे दिल्ली-NCR, इस दिन से किया...

India News(इंडिया न्यूज),Bageshwar Dham: देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर में भी बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shahtri) की कथा का आयोजन किया जाएगा। रविवार को प्रबंध समिति की बैठक में इस फैसले पर मुहर लग गई है। जानकारी के मुताबिक, 5 से 8 जुलाई तक दिल्ली में और 10 से 16 जुलाई तक ग्रेटर नोएडा में कथा का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान बैठक में श्रद्धालुओं की व्यवस्था को लेकर भी चर्चा की गई, जिसमें सांसद मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) भी मौजूद रहे।

मस्तक पर तिलक लगाकर निकलें

हाल ही में बागेश्वर धाम सरकार की कथा का बिहार में समापन हुआ है। इस दौरान पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की एक झलक पाने के लिए लाखों श्रद्धालु आयोजन स्थल पहुंचे। उन्होंने अपने कथा में कई ऐसे बयान दिए जो सुर्खियों में रहा। उन्होंने कहा, ‘हिंदू राष्ट्र का संकल्प बिहार से पूरा होता दिख रहा है। बिहार की आबादी करीब 12 से 13 करोड़ है। यदि सिर्फ 5 करोड़ लोग ही अपने मस्तक पर तिलक लगाकर निकले और अपने घरों पर धर्म ध्वज लगा लें तो भारत हिंदू राष्ट्र बनने की तरफ अग्रसर हो जाएगा।’

विवादित बयानों से बाबा का पुराना नाता

आपको बताते चलें कि मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में 26 साल के बाबा का दिव्य दरबार लगता है। जो कि उनके भक्तों के बीच काफी लोकप्रिय है। दिव्य पर्ची पाने के लिए हजारों की संख्या में लोग उनके दरबार पहुंचते हैं। जहां धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपने निराले अंदाज में पर्चे पर भक्तों के सवाल लिखते हैं और उनकी समस्या का समाधान बताते हैं। सनातन धर्म की बातें करने वाले ये बाबा केंद्रीय मंत्रियों को आर्शीवाद देने के साथ विवादित बयान को लेकर भी चर्चा में रहते  हैं। बात चाहे छत्तीसगढ़ में हुई कथा की हो, महाराष्ट्र की हो, राजस्थान की हो या फिर बिहार की, पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा हर बार विवादों में रही है। जानकारों का कहना है कि दिल्ली में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिल सकता है।

Also Read: Dhirendra Shastri : बागेश्वर धाम से गायब हुई थी बीबी, पति ने बता दिया धीरेन्द्र शास्त्री को ढोंगी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular