Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiBajrang Dal And VHP Against Case Filed : बजरंग दल और विहिप...

पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने बताया कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाकर शांति भंग करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। दिल्ली के सभी संवेदनशील इलाकों में सोमवार को भी पुलिस बल तैनात रही। पुलिस ने विहिप के सेवा प्रमुख को शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Bajrang Dal And VHP Against Case Filed : जहांगीरपुरी हिंसा मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बिना अनुमति के शोभायात्रा निकालने पर विहिप व बजरंगदल समेत कई हिंदू संगठनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। इन पर यह आरोप है कि तमाम हिंदू संगठनों ने शोभयात्रा के लिए पुलिस से इजाजत नहीं ली थी। फिलहाल, पुलिस ने विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल दिल्ली प्रांत, मुखर्जी नगर जिला झंडेवालान के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इसके साथ ही विश्व हिंदू परिषद के जिला सेवा प्रमुख प्रेम शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है।

जहांगीरपुरी हिंसा मामले में एक्शन मोड में है पुलिस Bajrang Dal And VHP Against Case Filed

गौरतलब है कि दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा मामले में पुलिस एक्शन मोड में है। पुलिस आरोपितों की धरपकड़ के लिए लगातार छापेमारी चला रही है। वहीं मामले की जांच के लिए पुलिस फारेंसिंक टीम का गठन भी किया है। दिल्ली पुलिस अभी तक 23 लोगों को गिरफ्तार किया है।

इसके साथ ही हिंसा में शामिल मुख्य साजिशकर्ता अंसार को भी पुलिस गिरफ्तार कर किया है। फिलहाल, पुलिस ने हिंसा मामले में विहिप व बजरंग दल के कार्यकतार्ओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है। प्रशासन का आरोप है कि हनुमान जन्मोत्सव पर शोभायात्रा निकालने के लिए इन्होंने अनुमति ली थी। फिलहाल, पुलिस ने विहिप के सेवा प्रमुख को गिरफ्तार किया है।

पूरी राजधानी में सामान्य बने हुए है हालात

Bajrang Dal And VHP Against Case Filed

वहीं, सोमवार को हिंसा वाले इलाके से लेकर पूरी राजधानी में हालात सामान्य बने हुए हैं। इलाके में पुलिस बल तैनात किए गए हैं। पुलिस सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर बनाए हुए है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने बताया कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाकर शांति भंग करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। दिल्ली के सभी संवेदनशील इलाकों में पुलिस बल तैनात कर चौकसी बरती जा रही है।

जहांगीरपुरी, जामिया नगर, जसोला, उत्तर पूर्वी दिल्ली समेत कई इलाकों में छतों पर ड्रोन से नजर रखी जा रही है। ड्रोन के जरिये पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि किन किन लोगों ने अपने अपने छतों पर ईंट-पत्थर एकत्र किए हुए हैं। विशेष समुदाय की बहुलता वाले इलाकों में शांतिप्रिय लोगों के मन में विश्वास पैदा करने के लिए पुलिस गश्त बढ़ाई गई है। (Bajrang Dal And VHP Against Case Filed)

Also Read : Delhi Hanuman Jayanti Violence जुलूस में लोगों ने सरिया, डंडों और तलवारों से हमला किया

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular