होम / MP Suspension : भगवान का शुक्र है कि मैं सांसद नहीं हूं… ममता बनर्जी ने सांसदों के निलंबन पर दिया बड़ा बयान

MP Suspension : भगवान का शुक्र है कि मैं सांसद नहीं हूं… ममता बनर्जी ने सांसदों के निलंबन पर दिया बड़ा बयान

• LAST UPDATED : December 19, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) MP Suspension : बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 78 विपक्षी सांसदों के निलंबन (MP Suspension) को ”सुपर निरंकुश” करार देते हुए चुटकी ली और कहा कि भगवान का शुक्र है कि मैं अब सांसद नहीं हूं, नहीं तो मुझे निलंबित कर दिया गया होता, क्योंकि मैंने भी विरोध किया होता।

सब निलंबित हैं… क्या चल रहा है?

यदि वे (सरकार) पूर्ण बहुमत से इतने डरे हुए हैं, तो वे सदन क्यों चला रहे हैं? उनके साथ कौन काम करेगा? पहले उन्हें सदन निलंबित करने दीजिए, उनके पास सदन चलाने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है।’ निलंबन पर सवालों का जवाब देते हुए बनर्जी ने कहा, ”यह (लोकतंत्र का) मजाक है। उन्होंने कहा, ‘वे ऐसा कर रहे हैं क्योंकि वे डरे हुए हैं… सुपर-निरंकुशता चल रही है। यह अच्छा नहीं है। विपक्ष के पास कोई जगह नहीं है,न्यायपालिका, मीडिया के पास कोई शक्ति नहीं है। वे (सरकार) हर किसी का अनादर करते हैं।

इंडिया ब्लॉक मीटिंग से पहले वीवीपैट की मांग

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने मंगलवार को होने वाली इंडिया ब्लॉक मीटिंग से पहले लोकसभा चुनाव में “100% वीवीपैट” की मांग की। जब प्रावधान है और यह किया जा सकता है, तो 100% होने में क्या समस्या है वीवीपैट?” उसने आश्चर्य जताया। बनर्जी ने जीएसटी बकाया को रोकने और विपक्षी शासित राज्यों में केंद्रीय योजनाओं के लिए सभी फंडों को रोकने के लिए भी मोदी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा, उन्होंने सभी फंड रोक दिए हैं और बंगाल इसका सबसे बड़ा शिकार है।

भगवाकरण चाहती है बीजेपी – ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने आगे कहा कि केंद्रीय योजनाओं का भुगतान रोक दिया है क्योंकि केंद्र चाहते हैं कि उन सभी का भगवाकरण हो। हर चीज पर भगवा रंग होना चाहिए, उस पर या तो मोदी की छवि होनी चाहिए या भाजपा का प्रतीक होना चाहिए। क्या यह सरकारी योजनाएं चलाने का तरीका है। ? मैं ऐसा नहीं कर सकता। मेरे मन में भगवा रंग के खिलाफ कुछ भी नहीं है – यह एक ऐसा रंग है जो त्याग को दर्शाता है लेकिन वे भोगी (लालची) हैं।

विश्वास जगाने के लिए सब आए साथ – ममता बनर्जी

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के लोकसभा से निष्कासन के मुद्दे पर बनर्जी ने कहा, पार्टी पूरी तरह से उनके साथ है। बंगाल में अडानी परियोजना के संबंध में मोइत्रा द्वारा सदन में अडानी का मुद्दा उठाने के बारे में पूछे जाने पर, बनर्जी ने कहा कि अडानी समूह को दी गई गहरे समुद्री बंदरगाह परियोजना समीक्षा के अधीन थी।

सीएम ने स्वीकार किया कि बीजेपी हिंदी पट्टी में इंडिया ब्लॉक के लिए सबसे बड़ी चुनौती है, खासकर उन तीन राज्यों के बाद जहां उसने हाल ही में जीत हासिल की है। उन्होंने कहा, यह भाजपा नहीं है जो मजबूत है, बल्कि विपक्ष कमजोर है। उन्होंने कहा कि विपक्ष को अपनी ताकत के लिए और विश्वास जगाने के लिए सभी को साथ खड़ा होना होगा।

इसे भी पढ़े:
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox