Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiBBC Documentary: जामिया में आज सभी क्लास रहेंगी सस्पेंड, BBC डॉक्यूमेंट्री को...

BBC Documentary: दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया (JAMIA) यूनिवर्सिटी में बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को लेकर बवाल बढ़ गया है। इसी बीच आज यानी शुक्रवार की क्लास भी जामिया में सस्पेंड कर दी गई हैं। ऐसा कहा जा रहा था कि विवाद के चलते कॉलेज प्रशासन ने ये फैसला लिया है। लेकिन यूनिवर्सिटी ने एक बयान जारी करते हुए इन सभी अटकलों को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा है कि क्लास सस्पेंड करने की वजह बीबीसी डॉक्यूमेंट्री नहीं है।

क्लास सस्पेंड का प्रदर्शन से लेना-देना नहीं

बयान के मुताबिक, यूनिवर्सिटी ने स्पष्ट किया कि क्लास सस्पेंड करने का प्रदर्शन से कोई लेना देना नहीं है। इसे लेकर वीसी ने सभी के सामने एलान किया था। उन्होंने कहा था कि शिक्षक गणतंत्र दिवस की तैयारियों के चलते पिछले तीन दिनों से काफी व्यस्थ थे, ऐसे में उनकी मांग स्वीकार करते हुए उन्हें बच्चों को पढ़ाने से रेस्ट दिया गया था। यूनिवर्सिटी कल भी सामान्य तरीके से चलने वाली है। ये बयान अब इसलिए जारी किया गया है, क्योंकि ऐसा कहा जा रहा था कि वर्तमान प्रदर्शन के चलते यूनिवर्सिटी में क्लास भी कंडक्ट नहीं हो पा रही हैं।

छात्र और पुलिस के बीच हुई झड़प

बता दें कि जवाहर लाल नेहरू (JNU) यूनिवर्सिटी की तरह ही जामिया में भी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री दिखाने की तैयारी चल रही थी। तैयारी पूरी भी हो चुकी थी। लेकिन प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी। इसके बाद छात्र और पुलिस के बीच झड़प हो गई और जमकर बवाल खड़ा हो गया। वहीं दूसरी ओर हैदराबाद की यूनिवर्सिटी में तो बीबीसी डॉक्यूमेंट्री के विरोध में द कश्मीर फाइल्स फिल्म दिखाई गई।

JNU और JAMIA के छात्रों का प्रदर्शन

वहीं, स्टूडेंट यूनियन ने सवाल खड़ा किया है कि आखिर क्यों पीएम मोदी आलोचना से डर रहे हैं? जेएनयू और जामिया के छात्रों ने कल साथ में विरोध प्रदर्शन करने के साथ ही जोर देकर कहा कि पुलिस की क्रूरता को सहन नहीं किया जाएगा, उनकी आवाज को नहीं दबाया जाएगा।

ये भी पढ़ें: क्रिकेटर्स ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की दी बधाई, पोस्ट किए शेयर

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular