Friday, July 5, 2024
HomeDelhiBBC Documentary: स्क्रीनिंग से पहले अंबेडकर यूनिवर्सिटी की बिजली गुल, छात्रों ने...

BBC Documentary: राजधानी दिल्ली में गुजरात के 2002 दंगों पर बनी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर विवाद बढ़ता नजर आ रहा है। बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को लेकर जेएनयू और जामिया में हंगामा देखने को मिल रहा है। वहीं अब इसे लेकर दिल्ली विश्वविद्यालय की प्रॉक्टर रजनी अब्बी ने पहले ही दिल्ली पुलिस को खत लिखकर उचित कार्रवाई करने की बात कही है।

 छात्र फोन-लैपटॉप में देख रहे डॉक्यूमेंट्री

बता दें कि दिल्ली के कश्मीरी गेट स्थित अंबेडकर यूनिवर्सिटी में शुक्रवार यानी आज डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग होने की खबर सामने आ रही है। हालांकि यूनिवर्सिटी के प्रशासन ने वहां की बिजली काट दी है। जिसके बाद छात्र पहले से ही डाउनलोड की हुई बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को अपने फोन और लैपटॉप पर ही देख रहे हैं।

प्रॉक्टर रजनी ने पुलिस को लिखा पत्र

आपको बता दें कि 24 जनवरी के दिन पश्चिम बंगाल की जादवपुर यूनिवर्सिटी में बीबीसी कि विवादित डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग के बाद इसकी पूरे देश के विश्वविद्यालयों में स्क्रीनिंग करने की बात कही गई थी। इसे ध्यान में रखते हुए एहतियात के तौर पर दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) की प्रॉक्टर रजनी अब्बी द्वारा दिल्ली पुलिस को इसे लेकर पत्र लिखा गया है।

किसी और कॉलेज में भी हो सकती है स्क्रीनिंग

इसी के साथ दिल्ली यूनिवर्सिटी में एक छात्र इकाई ने आज शाम 4.00 बजे बजे डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग करने की बात कही है। हालांकि ये अभी स्पष्ट नहीं है कि डॉक्यूमेंट्री दिखाई जाएगी या नहीं।

ये भी पढ़ें: DU में भी BBC डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग का एलान, प्रॉक्टर रजनी ने पुलिस को लिखा खत

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular