Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiBBC Documentary: हिंदू सेना ने दिल्ली में BBC के ऑफिस के बाहर...

BBC Documentary: बीबीसी डॉक्यूमेंट्री को लेकर हिंदू सेना के सदस्यों ने रविवार को दिल्ली के ऑफिस के बाहर कथित तौर पर बीबीसी विरोधी तख्तियां लगाईं। 2002 के गुजरात दंगों पर बनी डॉक्यूमेंट्री को लेकर हंगामा जारी है, इसी बीच बीबीसी ऑफिस के मुख्य द्वार के बाहर ‘‘बीबीसी भारत की एकता के लिए खतरा है और इसे बैन किया जाना चाहिए’ और ‘‘बीबीसी भारत की छवि को धूमिल करना बंद करो’’ लिखी तख्तियां लगाई गईं। हालांकि पुलिस ने तख्तियों को हटा दिया है। हिंदू सेना के सदस्यों द्वाका भारत और पीएम मोदी की छवि खराब करने की साजिश रचने का आरोप भी लगाया गया है।

बीबीसी को भारत में तुरंत बैन करें- गुप्ता

हिंदू सेना के प्रमुख विष्णु गुप्ता का कहना है कि बीबीसी देश की एकता और अखंडता के लिए खतरा है। इस चैनल को भारत में तुरंत बैन कर देना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि इंदिरा गांधी के प्रधानमंत्री रहने के दौरान भारत में बीबीसी पर प्रतिबंध लगाया गया था। गुप्ता के मुताबिक, संगठन द्वारा माफी मांगने के बाद प्रतिबंध को हटाया गया था।

पुलिस ने हटाए पोस्टर

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी कि पास में मौजूद उनकी गश्ती टीम ने बीबीसी कार्यालय के बाहर तख्तियों को देखा और उन्हें वहां से हटा दिया। उन्होंने बताया कि उनमें से कुछ (हिंदू सेना के सदस्य) तख्तियों को कहीं और प्रदर्शित करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन पुलिस की मौजूदगी की वजह से वे नहीं कर सके और भाग गए।’’ उन्होंने कहा कि कोई शिकायत नहीं मिलने के चलते कानूनी कार्रवाई शुरू नहीं की गई है।

JNU और JAMIA में हुआ था प्रदर्शन

बता दें कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU), दिल्ली विश्वविद्यालय और जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों ने पिछले हफ्ते यहां विरोध प्रदर्शन किया था।

ये भी पढ़ें: अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की जीत, BCCI 5 करोड़ रुपये का देगी इनाम

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular