Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiBBC Documentary: अब जामिया में BBC की विवादित डॉक्यूमेंट्री दिखाने की तैयारी,...

BBC Documentary: दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में बीबीसी की विवादित डॉक्यूमेंट्री  की स्क्रीनिंग के बाद अब जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में डॉक्यूमेंट्री दिखाने की तैयारियां चल रही हैं। बुधवार यानी आज नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया ने पोस्टर जारी कर शाम 6 बजे सभी स्टूडेंट्स को डॉक्यूमेंट्री देखने के लिए बुलाया है। इस एलान के बाद से ही प्रशासन हरकत में आ गया है।

5 छात्रों को किया डिटेन

यूनिवर्सिटी के बाहर सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF), रेपिड एक्शन फोर्स (RAF) व दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के कई जवानों को तैनात किया गया है। जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर यूनिवर्सिटी के गेट नंबर 8 के बाहर से 5 छात्रों को डिटेन भी किया है। इसके अलावा  यूनिवर्सिटी के बाहर किसी के रुकने और खड़े होने पर भी रोक लगाई गई है। पूरे मामले पर प्रशासन अपनी नजर बनाए हुए है। कहीं जामिया में भी जेएनयू जैसा बवाल न हो जाए इसकी पूरी तैयारी की गई है।

जामिया ने नोटिस किया जारी

बता दें कि पिछले दिन जामिया प्रशासन की ओर से एक नोटिस भी जारी किया गया था। इस नोटिस के मुताबिक, छात्रों द्वारा कैंपस अथवा LAWN में किसी तरह की मीटिंग और गैदरिंग के लिए पूरी तरह से मनाही रहेगी। विश्वविद्यालय प्रशासन किसी भी मामले को लेकर गुटबाजी पर सख्ती बरत रहा है। विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ से किसी भी आयोजन या कार्यक्रम के लिए परमिशन नहीं होगी। सूचना के खिलाफ जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि इन सब के बीच आज शाम 6 बजे MCRC Lawn में बीबीसी की प्रतिबंधित और विवादित डॉक्यूमेंट्री को दिखाने का का आयोजन किया गया है।

ये भी पढ़ें: ‘पठान’ के रिलीज के दिन कंगना ने किया ट्वीट, कहा- ‘मूर्ख सफलता का अंदाजा पैसों से लगाते हैं’

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular