Friday, July 5, 2024
HomeDelhiBBC Documentary: डीयू में हुआ बवाल, पुलिस हिरासत में पहुचें प्रदर्शनकारी छात्र

BBC Documentary:

BBC Documentary: गुजरात में हुए 2002 दंगों पर बनी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को लेकर विवाद गहराता ही जा रहा है। इसके लिए रोजाना विवाद हो रहे है। इसे लेकर दिल्ली विश्वविद्यालय की प्रॉक्टर रजनी अब्बी ने पहले ही दिल्ली पुलिस को खत लिखकर उचित कार्रवाई की बात कही है।

डीयू में स्क्रीनिंग पर विवाद 

आपको बता दे बीबीसी डॉक्यूमेंट्री का विवाद जेएनयू व जामिया के बाद अब दिल्ली यूनिवर्सिटी पहुंच गया है। बता दे एनएसयूआई केरला द्वारा आर्ट फैकल्टी में आज स्क्रीनिंग के लिए 4:00 बजे का समय दिया था। लेकिन इसका आयोजन नहीं हो सका। कोई विवाद ना हो इसलिए गेट के बाहर भारी पुलिस बल तैनात है। पुलिस ने धारा 144 भी लगा दी है। वहीं प्रदर्शन कर रहे छात्रों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

अंबेडकर यूनिवर्सिटी से स्क्रीनिंग की बात आ रही सामने

आपको बता दे दिल्ली के कश्मीरी गेट स्थित अंबेडकर यूनिवर्सिटी से शुक्रवार को डॉक्यूमेंट्री के स्क्रीनिंग की बात सामने आई है। हालांकि विश्वविद्यालय प्रशासन ने वहां की बिजली ही काट दी है। इसके चलते छात्र पहले से ही डाउनलोड की हुई डॉक्यूमेंट्री अपने फोन और लैपटॉप पर देख रहे हैं। इसके अलावा एबीवीपी छात्रों ने विरोध में तोड़फोड़ की।

डीयू प्रॉक्टर ने लिखा खत

गौरतलब है कि 24 जनवरी को पश्चिम बंगाल की जादवपुर यूनिवर्सिटी में डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग के बाद इसके पूरे देश के विश्वविद्यालयों में इसके स्क्रीनिंग की बात कही थी। इसी को देखते हुए एहतियात के तौर पर डीयू की प्रॉक्टर रजनी अब्बी ने दिल्ली पुलिस को इस संबंध में पत्र लिखा है।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular