होम / BBC Documentary: जामिया यूनिवर्सिटी के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा, ड्रोन से होगी निगरानी

BBC Documentary: जामिया यूनिवर्सिटी के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा, ड्रोन से होगी निगरानी

• LAST UPDATED : January 25, 2023

BBC Documentary:

BBC Documentary: जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में बीबीसी डॉक्यूमेंट्री को लेकर आज बुधवार को  सुरक्षा बढ़ा दी गई है। विश्वविद्यालय का गेट बंद होने के कारण छात्रों की भारी भीड़ जमा हो गई है। आपको बता दे सुरक्षा के मद्देनजर जामिया गेट नम्बर 7 के पास अतिरिक्त पुलिस बल और पैरा मिलिट्री फोर्स को बढ़ाया गया है। इसके साथ ही यूनिवर्सिटी के ड्रोन से नजर रखी जा रही है।

आपको बता दे वाम समर्थित छात्र संगठन ‘स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया’ ने बुधवार को इस बात की घोषणा की कि वह पीएम मोदी पर बने बीबीसी के विवादित वृत्तचित्र को शाम 6 बजे जामिया मिल्लिया इस्लामिया परिसर में दिखाएगा। हालांकि, विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा कि वृत्तचित्र की स्क्रीनिंग के लिए कोई अनुमति नहीं दी गई है और ‘हम ऐसा नहीं होने देंगे’। एसएफआई की जामिया इकाई ने एक पोस्टर जारी कर सूचित किया है कि एससीआरसी लॉन गेट नंबर 8 पर शाम 6 बजे वृत्तचित्र दिखाया जाएगा।

छात्रों के खिलाफ होगी कार्रवाई

बता दे इस बारे में जब जामिया के एक अधिकारी से पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘हमसे स्क्रीनिंग के लिए कोई अनुमति नहीं मांगी गई और हम स्क्रीनिंग नहीं होने देंगे। अगर छात्र नियम से परे जाकर कुछ करते हैं तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।’ जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में भी मंगलवार को वृत्तचित्र का प्रदर्शन आयोजित किया गया था जिसमें छात्रों ने दावा किया कि इस दौरान बिजली आपूर्ति और इंटरनेट रोक दिया गया तथा उन पर पथराव किया गया।

 

ये भी पढ़े: बिग बॉस 16’ के बाद अब्दू रोजिक को मिला दूसरा रिएलिटी शो, खुली भाईजान की किस्मत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox