होम / BBC Documentary: बीबीसी डॉक्यूमेंट्री को लेकर अब DU और आंबेडकर यूनिवर्सिटी में बवाल, पुलिस ने लगाई धारा-144

BBC Documentary: बीबीसी डॉक्यूमेंट्री को लेकर अब DU और आंबेडकर यूनिवर्सिटी में बवाल, पुलिस ने लगाई धारा-144

• LAST UPDATED : January 28, 2023

BBC Documentary: बीबीसी की प्रतिबंधित डॉक्यूमेंट्री इंडिया : द मोदी क्वेश्चन की स्क्रीनिंग को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। जेएनयू और जामिया के बाद यह विवाद अब शुक्रवार को डीयू और आंबेडकर विश्वविद्यालय तक पहुंच गया है।

DU में हुआ हंगामा

डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) में दोपहर बाद जमकर बवाल हुआ। वाम संगठन एसएफआई, आइसा, एयूडी, केरल स्टूडेंट ग्रुप से जुड़े कार्यकर्ता नॉर्थ कैंपस में डॉक्यूमेंट्री नहीं देखने देने को लेकर विरोध प्रदर्शन करने लगे। इसके अलावा कुछ अन्य वाम संगठन से जुड़े छात्रों और एनएसयूआई ने इस डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग का आह्वान किया था।

पुलिस ने धारा-144 लगाई

आर्ट फैकल्टी के गेट-4 पर डॉक्यूमेंट्री को लैपटॉप पर देखने की कोशिश की गई। पुलिस ने कैंपस में मौजूद ने छात्रों को वहां से हटाकर धारा-144 लागू कर दी। बता दें कि डीयू ने इस प्रस्तावित स्क्रीनिंग को लेकर पुलिस को पहले ही सूचना दे दी थी। कई संगठनों के छात्र कुछ-कुछ देर में आते रहे। इस बीच उनकी पुलिस से नोकझोंक और हाथापाई भी हुई।

पुलिस ने 24 छात्रों को हिरासत में लिया

उत्तरी जिला पुलिस उपायुक्त सागर सिंह कलसी ने जानकारी दी कि 24 छात्रों को हिरासत में लिया गया था। उनकों शाम के समय छोड़ दिया गया। कुछ लोग डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग के लिए वहां गए थे। नहीं मानने पर उन्हें हिरासत में ले लिया गया। बाद में अंदर भी स्क्रीनिंग करने का प्रयास किया गया, तब वहां से भी उन्हें हिरासत में लिया गया।

ये भी पढ़ें: स्क्रीनिंग से पहले अंबेडकर यूनिवर्सिटी की बिजली गुल, छात्रों ने लैपटॉप पर देखी डॉक्यूमेंट्री

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox