Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiBBC Documentary: JNU में मोदी पर बनी BBC की बैन डॉक्यूमेंट्री की...

BBC Documentary: राजधानी दिल्ली का जेएनयू एक बार फिर चर्चा में आ गया है। जेएनयू में बीबीसी की विवादित डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग पर देर रात बवाल खड़ा हो गया। बता दें कि भारत सरकार द्वारा बैन की गई बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को जेएनयूएसयू ने कैंपस में छात्रों को दिखाया। वहीं, ABVP पर आरोप लगाया गया है कि इस दौरान उन्होंने पथराव किया। इस पर प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई।

छात्रों ने लगाए दिल्ली पुलिस के खिलाफ नारे

इसके बाद कई छात्रों ने कैंपस से वसंत कुंज पुलिस थाने तक मार्च निकाला। पुलिस ने जब उनकी शिकायत सुनने से मना कर दिया तो छात्र धरने पर बैठ गए। इस बीच उन्होंने दिल्ली पुलिस के खिलाफ नारे भी लगाए। पुलिस ने देर रात छात्रों की शिकायत दर्ज कर ली।

‘पथराव में शामिल थे 25 लोग’

JNUSU अध्यक्ष आइशी घोष ने जानकारी दी कि जेएनयू के छात्रों की शिकायत वसंत कुंज थाने में दर्ज कर ली गई है। इसके बाद हमने अपना धरना रोक दिया है। इस संबंध में आज जेएनयू प्रशासन से भी शिकायत की जाएगी। दिल्ली पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक पथराव की घटना में 25 लोग शामिल थे।

एबीवीपी से जुड़े छात्र का बयान-

पथराव को लेकर एबीवीपी से जुड़े छात्र गौरव कुमार का बयान भी सामने आया है। उनका कहना है कि क्या आरोप लगाने वालों के पास कोई सबूत है कि हमने पथराव किया? हमने कोई पथराव नहीं किया है। दिल्ली पुलिस ने इससे पहले कहा था कि अगर हमें जेएनयू की ओर से कोई शिकायत मिलेगी तो जरूरी कार्रवाई की जाएगी।

डॉक्यूमेंट्री से पहले गई बिजली

जेएनयू के छात्रों ने इससे पहले आरोप लगाते हुए कहा कि डॉक्यूमेंट्री देखने से पहले बिजली काट दी गई और इंटरनेट भी सस्पेंड कर दिया गया। बाद में कैंपस में बिजली बहाल की गई। छात्रों ने इसके बाद मोबाइल पर एक-दूसरे को लिंक साझा कर गुजरात दंगों पर बनी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री देखी।

JNUSU ने JNU प्रशासन को लिखी चिट्ठी

बता दें कि पथराव से पहले JNUSU की ने जेएनयू प्रशासन को एक चिट्ठी भी लिखी थी। चिट्ठी में प्रश्न किया गया कि कौन से कानून के तहत उन्हें डॉक्यूमेंट्री देखने से रोका जा रहा है। स्क्रीनिंग पर रोक लगाने की बात किस आधार पर हो रही है। इसके बाद मंगलवार को जब छात्रों ने मोबाइल पर बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री देखी तो उन पर पथराव किया गया।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में आज बारिश के आसार, छाए रहेंगे बादल, प्रदूषण से मिली राहत

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular