Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiBBC IT Survey : तीसरे दिन भी बीबीसी के दफ्तरों पर आईटी...

BBC IT Survey : मंगलवार यानि 14 फरवरी को BBC के दिल्ली और मुंबई दफ्तर में शुरू हुआ आयकर विभाग का सर्वे लगातार तीसरे दिन भी जारी है। आईटी विभाग के सर्वे के बीच BBC ने अपने कर्मचारियों को दफ्तर आने की बजाए वर्क फ्रॉम करने को कहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, आईटी विभाग ने बीबीसी कार्यालय के लेपटॉप, डेस्कटॉप को जब्त कर लिया है। वहीं, इस सर्वे पर BBC की तरफ से बयान जारी कर जांच में सहयोग करनी की बात कही है।

एक निजी समाचार एजेंसी के मुताबिक, बीबीसी दफ्तर में जांच के दौरान IT के अधिकारियों ने कुछ चुनिंदा कर्मचारियों के वित्तीय डेटा एकत्र किए और समाचार संगठन के इलेक्ट्रॉनिक एवं कागजी आंकड़ों की प्रतियां बनाईं है। समाचार एजेंसियों को दिए ज्ञापन में बीबीसी के अधिकारियों ने बताया है कि आयकर विभाग ने कथित तौर पर टैक्स की जांच के तहत बीबीसी के दिल्ली और मुंबई स्थित कार्यालयों में मंगलवार को सुबह करीब साढ़े 11 बजे ‘सर्वे ऑपरेशन’ शुरू किया था और इसे चालू हुए 45 घंटे से अधिक हो चुके हैं।

ट्रांसफर प्राइसिंग की भी जांच कर रहा आईटी विभाग

बता दें, IT के अधिकारियों ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बुधवार को कहा था कि सर्वे की यह प्रक्रिया कुछ और समय जारी रहेगी। अधिकारीयों ने यह भी कहा था, ‘‘ऑपरेशन कब पूरा होगा, यह मौके पर मौजूद दलों पर निर्भर करता है।’’ आईटी विभाग के अधिकारियों ने यह भी कहा है कि यह सर्वे अंतरराष्ट्रीय कराधान और बीबीसी की सहायक कंपनियों के ‘‘ट्रांसफर प्राइसिंग’’ से संबंधित मुद्दों की जांच के लिए किया जा रहा है।

आईटी विभाग ने बनाई इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के आंकड़ों की प्रतियां

बता दें,अधिकारियों ने कहा था कि सर्वे दल वित्तीय लेन-देन, कंपनी संरचना और समाचार कंपनी के बारे में अन्य विवरण पर जवाब मांग रहे हैं और सबूत इकट्ठा करने के लिए इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के आंकड़ों की प्रतियां बना रहे हैं।

also read : http://BBC controversy : बीबीसी रेड पर बीजेपी को कोसने वाली कांग्रेस कितनी है दूध की धुली !

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular