Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiBest Food In Karol Bagh: दिल्ली के करोलबाग में फेमस है खाने...

India News(इंडिया न्यूज़)Best Food In Karol Bagh: राजधानी दिल्ली के केंद्र में स्थित करोल बाग मार्केट इलेक्ट्रॉनिक आइटम से लेकर कपड़ों तक की खरीदारी के लिए काफी मशहूर है। यह मार्केट खाने-पीने की चीजों के लिए भी जाना जाता है। अगर आप भी यहां शॉपिंग के लिए आए हैं तो यहां की इन 5 मशहूर डिशेज को ट्राई करना न भूलें।

करोलबाग का बेस्ट खाना

1. दिल्ली की शान: अगर आप छोले कुलचे खाने के शौकीन हैं तो भैया के करोल बाग के छोले कुलचे खाना न भूलें, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल है। भैया का छोले कुलचा 25 साल से लोगों के दिलों पर राज कर रहा है। इनकी कीमत की बात करें तो एक फुल प्लेट 60 रुपये है और इनके स्टॉल का समय सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक है।

2. तीसरी डिश की बात करें तो वह है मूंगलेट, इसे बनाने का तरीका भी काफी अनोखा है। क्योंकि यहां 4 मूंगलेट्स को एक साथ टॉस करके तैयार किया जाता है। दरअसल मूंग दाल चीला और पिज्जा का नया वर्जन है, जो मूंग दाल से तैयार किया जाता है। यह न सिर्फ खाने में स्वादिष्ट है बल्कि सेहतमंद भी है। कीमत की बात करें तो यह प्लेट 120 रुपये है।

3. अगर आपका मसालेदार खाना खाने का मन है तो आप यहां ‘दिल’ आकार की टिक्की चाट खा सकते हैं, जो सिर्फ करोल बाग में ही मिलती है। सिंधी टिकी कॉर्नर 62 साल से लोगों को दिल से भरी यह टिक्की खिला रहा है। पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर से लेकर कई बॉलीवुड एक्टर भी उनके फैन हैं।

4. जब गर्मी का मौसम हो तो लोग कुल्फी खाना कैसे भूल सकते हैं और जब कुल्फी की बात आती है तो सबसे पहले लोगों को करोल बाग की मशहूर ‘रोशन दी कुल्फी’ याद आती है। वे 1951 से लोगों को कुल्फी खिला रहे हैं। उनकी कुल्फी-फालूदा की कीमत 140 रुपये है।

इसे भी पढ़े:Delhi Parks: दिल्ली के इन पार्कों में लगेंगी महापुरुषों की मूर्तियां, युवा जानेंगे इनके शौर्य की गाथा

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular