Friday, June 28, 2024
HomeDelhiBharat Jodo Nyay Yatra: बंगाल में आज से कांग्रेस की भारत जोड़ो...

Bharat Jodo Nyay Yatra: बंगाल में आज से कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा, ममता बनर्जी के गढ़ में हुंकार भरेंगे राहुल गांधी

India News(इंडिया न्यूज़), Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज असम और पश्चिम बंगाल में प्रवेश करने जा रही है। पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस भारत गठबंधन में शामिल है। बता दें, एक दिन पहले ही टीएमसी ने ऐलान किया था कि उनकी पार्टी अपने दम पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी।

यात्रा इन जिलों में जाएगी (Bharat Jodo Nyay Yatra)

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कांग्रेस की यात्रा 25 जनवरी को बंगाल के कूचबिहार जिले के बक्शिरहाट से राज्य में प्रवेश करेगी। राहुल गांधी शहर के मां भवानी चौक से पदयात्रा का नेतृत्व करेंगे। यात्रा 29 जनवरी को बिहार में प्रवेश करेगी। हालांकि, 31 जनवरी को यात्रा मालदा से फिर बंगाल में प्रवेश करेगी। बंगाल में यात्रा जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार, उत्तरी दिनाजपुर, दार्जिलिंग, मालदा और मुर्शिदाबाद जिलों से होकर गुजरेगी। यह यात्रा बंगाल में कुल पांच दिनों तक चलेगी, जिसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी छह जिलों और छह लोकसभा सीटों का दौरा करेंगे।

भारत जोड़ो न्याय यात्रा का पश्चिम बंगाल में प्रवेश

15 राज्यों से होकर 6700 किलोमीटर से ज्यादा का सफर तय करने वाली राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज यानी गुरुवार को पश्चिम बंगाल में प्रवेश कर चुकी है। यह यात्रा असम से कूचबिहार होते हुए पश्चिम बंगाल में प्रवेश कर चुकी है। राहुल गांधी भी कूचबिहार में ही एक जनसभा को संबोधित करने वाले हैं। वह सुबह 11.15 बजे रैली को संबोधित करेंगे।

ममता बनर्जी अकेले लड़ेंगी चुनाव

हालांकि, भारत गठबंधन में अभी भी काफी खींचतान चल रही है। एक दिन पहले ही बनर्जी ने कहा था कि गठबंधन ने मेरा एक भी प्रस्ताव स्वीकार नहीं किया। ऐसे में हमारी पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि बंगाल में किसी भी पार्टी के बीच तालमेल नहीं है। इतना ही नहीं उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए उन्हें अभी तक आमंत्रित नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि हम एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी हैं और बीजेपी को हराने के लिए हमें जो भी करना होगा हम करेंगे। हम भारत गठबंधन का हिस्सा हैं, फिर भी भारत जोड़ो यात्रा के आयोजन को लेकर हमसे चर्चा नहीं की गई। बंगाल से जुड़े किसी भी मामले में हमारा उनसे कोई संपर्क नहीं हुआ है।’

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular