Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiBharat Jodo Nyay Yatra: भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आज 10वां दिन,...

Bharat Jodo Nyay Yatra: भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आज 10वां दिन, कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प

India News(इंडिया न्यूज़), Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आज (23 जनवरी) 10वां दिन है। राहुल गांधी ने असम-मेघालय सीमा पर युवाओं से बात की। उन्होंने कहा कि मैं आपके विश्वविद्यालय में आकर आपसे बात करना चाहता हूं और समझना चाहता हूं कि आपको किन कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन, देश के गृह मंत्री ने असम के मुख्यमंत्री को फोन किया और फिर असम के मुख्यमंत्री ने आपके विश्वविद्यालय के नेताओं को फोन किया और कहा कि राहुल गांधी को छात्रों से बात नहीं करने देना चाहिए। आप जो सुनना चाहते हैं उसे सुनने की अनुमति देना बहुत महत्वपूर्ण है।

बात करने से रोका गया (Bharat Jodo Nyay Yatra)

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, ”मैं आपके विश्वविद्यालय में आकर आपसे बात करना चाहता था, समझना चाहता था कि आप क्या झेल रहे हैं। भारत के गृह मंत्रालय ने असम के मुख्यमंत्री को फोन किया और मुख्यमंत्री कार्यालय ने फोन किया। आपके विश्वविद्यालय के नेतृत्व ने कहा कि राहुल गांधी को इस विश्वविद्यालय के छात्रों से बात करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि आपसे कहा जा रहा है कि आपको आरएसएस और इस देश की सरकार का आंख मूंदकर अनुसरण करना चाहिए। आपसे कहा जा रहा है कि आप कल्पना नहीं करनी चाहिए। आपसे कहा जा रहा है कि आप अपनी भाषा नहीं बोल सकते, आपको अपना इतिहास भूल जाना चाहिए। आपको गुलाम बनाने की कोशिश की जा रही है।

पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प

असम के गुवाहाटी में कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई।

यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने कही ये बात

राहुल गांधी बोले, “असम के सीएम यात्रा के खिलाफ जो कुछ भी कर रहे हैं, उससे यात्रा को फायदा होता है। जो प्रचार हमें नहीं मिला होगा, ऐसा करके असम के सीएम और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हमारी मदद कर रहे हैं। अब, असम में मुख्य मुद्दा यात्रा है…यह उनकी डराने-धमकाने की रणनीति है…न्याय का हमारा संदेश लोगों तक पहुंच रहा है…”

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular