Friday, July 5, 2024
HomeDelhiBharat Jodo Yatra: राहुल गांधी ने खुद तोड़ा सुरक्षा प्रोटोकॉल, दिल्ली पुलिस ने...

Bharat Jodo Yatra: दिल्ली में कांग्रेसी नेता राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान खुद ही सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया। सुरक्षा के बारे में राहुल गांधी को अवगत कराया गया था। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दिल्ली में राहुल गांधी की सुरक्षा के लिए दिल्ली पुलिस ने पुख्ता और समुचित इंतजाम कर रखे थे। बुधवार के दिन शाम को दिल्ली पुलिस ने ये रिपोर्ट गृहमंत्रालय को दी। दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा ने गृहमंत्रालय को दी रिपोर्ट में कहा कि दिल्ली पुलिस ने कहीं भी सुरक्षा व्यवस्था में लापरवाही नहीं दिखाई।

कांग्रेस नेता ने गृहमंत्री को लिखी थी चिट्ठी

बता दें कि कांग्रेसी नेता केसी वेणुगोपाल ने गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखी थी। इस चिट्ठी में उन्होंने लिखा था कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दिल्ली में कई जगहों पर राहुल गांधी की सुरक्षा में कमी देखने को मिली। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने 24 दिसंबर को दिल्ली में एंट्री ली थी। कांग्रेसी नेता का कहना था कि दिल्ली में राहुल की सुरक्षा में लापरवाही को लेकर यात्रा में शामिल कई लोगों से आईबी ने पूछताछ़ की थी। इस चिट्ठी के बाद गृहमंत्रालय ने अगले दिन दिल्ली पुलिस से इस मामले में रिपोर्ट की मांग की थी।

राहुल गांधी ने खुद ही तोड़ा सुरक्षा घेरा- दिल्ली पुलिस

पुलिस के वरिष्ठ सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा ने इस मामले में दिल्ली पुलिस की सुरक्षा,  ट्रैफिक व स्पेशल ब्रांच आदि यूनिटों से रिपोर्ट मांगी गई थी। यूनिटों की रिपोर्ट के आधार पर एक रिपोर्ट बनाई गई और इस रिपोर्ट को गृहमंत्रालय को भेज दिया गया। वरिष्ठ पुलिस सूत्रों ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने दिल्ली में कहीं भी सुरक्षा में लापरवाही नहीं दिखाई है। राहुल गांधी ने खुद ही सुरक्षा घेरे को तोड़ा था। पुलिस द्वारा साधा वर्दी में भी काफी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे। इन्होंने राहुल गांधी के लिए सुरक्षा घेरा बना रखा था। पुलिस ने रस्से से जो घेरा बनाया था उसे भी राहुल गांधी तोड़ते हुए नजर आए। इस रिपोर्ट को लेकर दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने अधिकारिक रूप से बोलने से इंकार कर दिया है।

ये भी पढ़ें: राशन डीलर्स ने सरकार के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन, कमीशन ना मिलने से हैं नाराज

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular