Friday, July 5, 2024
HomeDelhiBharat Rang Mahotsav: दिल्ली में कल शुरू होगा 'भारत रंग महोत्सव', जानें...

Bharat Rang Mahotsav: क्या आपको थिएटर से प्यार है और दिल्ली में रहते हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है। दरअसल, दिल्ली के नैशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में रंगमंच का महाकुंभ यानि ‘भारत रंग महोत्सव’ का 14 फरवरी से आगाज होने जा रहा है। यह महोत्सव 14 फरवरी से 23 फरवरी तक आयोजित किया जा रहा है।

इन जगहों पर होगा मंचन

बता दें यह महोत्सव दिल्ली के अलावा नासिक, जयपुर, राजमुंदरी, भोपाल, जम्मू, श्रीनगर, गुवाहाटी, रांची और केवड़िया में भी आयोजित किया जा रहा है। इस संबंध में NSD के डायरेक्टर प्रो. रमेश चंद्र कहते हैं, ‘भारत रंग महोत्सव देशभर की थिएटर कंपनियों के साथ 80 से ज्यादा नाटक पेश करेगा। इसमें हिंदी, इंग्लिश, उर्दू समेत कुछ भारतीय भाषाओं के नाटक होंगे।’ साथ ही पुस्तक विमोचन, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी, लिविंग लेजेंड, मास्टर क्लासेज, मीट द डायरेक्टर जैसे इवेंट और नए फोक टैलेंट और 10 पारंपरिक प्रस्तुति भी फेस्ट के मंच पर होंगे।

दिल्लीवासी देख सकेंगे 33 नाटक 

इस महोत्सव में दिल्ली के रंगमंच प्रेमी 33 नाटक देख सकेंगे, बाकी के 47 नाटक 9 शहरों का सफर करेंगे। यह फेस्ट 14 फरवरी से शुरू होकर 26 फरवरी तक चलेगा जोकि दिल्ली में 23 फरवरी तक आयोजित किया गया है। बता दें फेस्ट का समापन गुजरात के केवड़िया में होगा।

जानें शो से जुड़ी जानकारी  
  • कब: इस महोत्सव का आयोजन 14 फरवरी से 26 फरवरी तक के लिए किया जा रहा है लेकिन दिल्ली में यह  14 से 23 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा।
  • कहां: महोत्सव का आयोजन ओपन एयर- एनएसडी, श्रीराम सेंटर, एलटीजी, कमानी ऑडिटोरिम (मंडी हाउस) में किया जा रहा है।
  • वक्त: महोत्सव के शो की टाइमिंग शाम 5, 6, 6:30, 7 बजे तय की गई है।
कितने की होगी टिकट? 

इस फेस्ट में दिखाई जाने वाले नाटकों को देखने के लिए दर्शक ऑनलाइन टिकट खरीद सकते हैं। दर्शक एनएसडी की वेबसाइट या बुक माई शो की वेबसाइट से टिकट खरीद सकते हैं। दिल्ली में इसे देखने के लिए टिकट की कीमत 50, 100 और 200 रुपए रखी गई है।

ये भी पढ़ें: मौसम ने ली करवट, शीत लहर से गिरा पारा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular