होम / Delhi News: इतने करोड़ रुपये की लागत से बनेगा भारत वंदना पार्क,सांस्कृतिक विविधता के होंगे दर्शन

Delhi News: इतने करोड़ रुपये की लागत से बनेगा भारत वंदना पार्क,सांस्कृतिक विविधता के होंगे दर्शन

• LAST UPDATED : August 20, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Delhi News: गंगा मां के किनारे बसा बनारस हो या पटना ,दोनों शहरों की सांस्कृतिक समृद्धि यदि आपको बहुत ही जल्द देश की राजधानी दिल्ली में एहसास करना है तो कुछ महीनो का इंतजार कर लें। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली के द्वारका सेक्टर 20 में बन रहे भारत वंदना पार्क में आपको जहां एक तरफ बनारस के सुंदर घाटों किनार विराज मान बाबा जी विश्वनाथ के मंदिर दर्शन देखने को मिलेंगे वहीं दूसरी तरफ कुछ ही दूरी पर पर्वतों से घिरे केदारनाथ मंदिर के भी दर्शन देखने को मिलेंगे। बता दें कि कुछ ही दूरी पर 200 एकड़ के प्रांगण में आपको यहां संपूर्ण भारत की सांस्कृतिक समृद्धि के दर्शन देखने को मिल जाएंगे।

4 महीने में बन कर तैयार होगा पार्क

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पार्क के निर्माण का काम बहुत तेजी से चल रहा है। निर्माण का काम अपने अंतिम चरण में चल रहा है। अब पार्क का भव्य आकार धीमे-धीमे अपना भव्य रुप लेते हुए नजर आ रहा है। निर्माण कार्य की स्पीड व जमीनी स्थिति को देखते हुए उम्मीद जताई जा रही है। आने वाले 4 महीने के अंदर यह पार्क पूरी तरह बन जाएगा।

नाव की मिलेगी सुविधा

बता दें कि इस ब्रिज से पूरे पार्क को ऊपर से देख सकते है। ऊपर से पार्क को देखना आपको तब और खुशी देगा जब आप यहां इंडिया का पूरा नक्शा देखेंगे। एडवेंचर के शौकीनों के लिए भी इस पार्क में बहुत कुछ देखने को मिलेंगा। पार्क के सरोवरों को पुष्पकृति सरोवर का नाम दिया गया है और यहां नाव की भी सुविधा मिलेंगी।

ये भी पढ़े: Delhi Crime: छात्रा ने खुद को इंजेक्शन लगाकर की आत्महत्या, जानिए क्या है पूरा मामला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox