Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiदिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टला, एक ही समय पर दो विमानों...

India News (इंडिया न्यूज) : दिल्ली एयरपोर्ट पर बुधवार सुबह एक बड़ा हादसा होते -होते टला। बता दें, विस्तारा एयरलाइन के दो विमानों को एक ही समय पर उड़ान भरने और उतरने की अनुमति दी गई थी। हालांकि, एटीसी ने वक्त रहते इसे टाल दिया और दिल्ली से बागडोगरा जा रही फ्लाइट यूके725 के टेक-ऑफ को रद्द कर दिया।

तुरंत एक्शन से टला बड़ा हादसा

मिली जानकारी के अनुसार, विस्तारा की दिल्ली-बागडोगरा उड़ान को हाल ही में उद्घाटन किए गए रनवे से उड़ान भरने की मंजूरी दे दी गई, जबकि अहमदाबाद से दिल्ली आ रही विस्तारा की एक अन्य उड़ान उसी रनवे पर उतरने के बाद, रनवे के अंत के करीब पहुंच रही थी। हालांकि उड़ान भर रही फ्लाइट को सही समय पर रोक दिए गया। जिससे एक बड़ा हादसा होते -होते टला। बता दें, एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी ANI से बातचीत में कहा कि दोनों को एक ही समय में अनुमति दी गई थी लेकिन एटीसी ने तुरंत नियंत्रण ले लिया। ड्यूटी पर मौजूद एटीसी (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) अधिकारी ने विस्तारा की उड़ान को उड़ान रद्द करने के लिए कहा।

विस्तारा के प्रतिक्रिया का इंतजार

एयरपोर्ट अधिकारियों के अनुसार, अगर उड़ान भर रही फ्लाइट को सही समय पर नहीं रोका जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था। मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के मुताबिक, टेक-ऑफ और लैंडिंग की प्रक्रिया के दौरान किसी भी विमान या वाहन की आवाजाही की अनुमति नहीं है। वहीं, विस्तारा ने इस मामले में अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

also read ; दिल्ली-एनसीआर में दोपहर को मौसम ने बदला मिजाज, झमाझम बारिश से मिली उमस भरी गर्मी से राहत

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular