Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiबजरंग पूनिया को पटियाला हाउस कोर्ट बड़ी से राहत, मानहानि मामले में...
India News (इंडिया न्यूज़) : दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने आज यानि गुरुवार को पहलवान बजरंग पूनिया को बड़ी राहत दी है। उनके वकील के द्वारा दायर की गए छूट आवेदन को कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है। पुनिया के वकील ने कोर्ट को जानकरी दी कि बजरंग पूनिया अभी आगामी एशियाी गेम्स को लेकर किर्गिस्तान में हैं। अभी वह खेल के लिए प्रैक्टिस कर रहे हैं।

मानहानि मामले में पहलवान को मिली बड़ी छूट

बता दें, इस मामले में मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट यशदीप चहल ने पुनिया के दलील पर ध्यान देते हुए बजरंग पुनिया की व्यक्तिगत उपस्थिति से छूट दी और मामले में पहलवान की अगली सुनवाई और उपस्थिति के लिए 17 अक्तूबर, 2023 की तारीख तय की। मालूम हो, बीते 3 अगस्त को पटियाला हाउस ने कुश्ती कोच नरेश दहिया ने मानहानि मामले में ओलंपिक पदक विजेता पहलवान बजरंग पुनिया के खिलाफ मानहानि मामले में याचिका दायर की थी। उसी पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने समन जारी किया था।

17 अक्तूबर को होगी मामले की अगली सुनवाई

गुरुवार को सुनवाई के दौरान बजरंग पुनिया के वकील ने भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) के पत्र का भी प्रतिनिधित्व किया, जिसमें कहा गया था कि पहलवान बजरंग पुनिया को उनके कोच सुजीत मान के साथ तैयारी के लिए 13 सितंबर 2023 को किर्गिस्तान में एक प्रशिक्षण शिविर के लिए भेजा गया था। बता दें, आगामी एशियाई खेलों का आयोजन जल्द ही शुरू होने वाला है। कुश्ती प्रतियोगिताएं 4 अक्टूबर से शुरू होंगी और 7 अक्टूबर 2023 को समाप्त होंगी। इसलिए कोर्ट ने सुनवाई की आखिरी तारीख तय करते हुए 17 अक्तूबर मुकर्रर की है।

also read ; सनातन धर्म पर अभद्र टिप्पणी करने प्रकाश राज को साध्वी प्रज्ञा ने दिया श्राप, बोली- ‘वे उसका सुख भोगें’

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular