Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiदिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में बीआरएस नेता के कविता को बड़ी...

India News (इंडिया न्यूज़) : दिल्ली शराब घोटाले में तेलंगाना मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी कविता ED के निशाने पर है। ED के सामने कविता की पेशी को लेकर जांच एजेंसी ने सुप्रीम कोर्ट में जानकारी साझा किया है। प्रवर्तन निदेशालय ने सुप्रीम कोर्ट को कहा कि दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में आरोपी के. कविता को 20 नवंबर तक नहीं बुलाया जाएगा।

अगली सुनवाई तक कार्यवाही टला

अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा है कि बीआरएस नेता के. कविता को 20 नवंबर तक कोर्ट नहीं बुलाया जाएगा। कविता की याचिका को अगली तारीख तक टाल दिया गया है।

सुप्रीम कोर्ट ने ED के समन को दिया चुनौती

जानकारी के मुताबिक बीआरएस नेता के. कविता ने ED के समन को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दिया है। पूर्व ने ईडी ने के. कविता को 15 सितंबर को पेश होने के लिए कहा था। लेकिन ईडी ने सुप्रीम कोर्ट को कहा कि एजेंसी के समन को 10 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है।

के. कविता को ED ने दिया था समन

ईडी ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी कविता को 4 सितंबर को समन जारी किया था। ED ने 15 सितंबर के दिन कविता को दिल्ली कार्यालय में पेश होने के बोला था। इसी मामले को लेकर के. कविता ने सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगया है।

क्या है मामला

कविता ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) की धारा 50 के तहत उन्हें नोटिस या समन के माध्यम से बुलाने से रोकने के निर्देश दिए जाएं। इसके अलावा 4 सितंबर के समन और उससे संबंधित सभी दंडात्मक निर्देशों पर कविता ने रोक लगाने का मांग किया है।

also read ; दिल्ली : जेपी नड्डा से मिलने पहुंचे रमेश बिधूड़ी ; लोकसभा में दानिश अली को कहा था अपशब्द

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular