Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiसंसद में आज पेश नहीं संसद में आज पेश नहीं होगा दिल्ली...

India News (इंडिया न्यूज़) : संसद में आज दिल्ली अध्यादेश बिल पेश होने की खबरों पर संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने ब्रेक लगा दिया है। केंद्रीय कार्यमंत्री के मुताबिक, आज लोकसभा में दिल्ली सर्विस बिल पेश नहीं होगा। संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने जानकारी दी है कि जब दिल्ली अध्यादेश विधेयक पेश किया जाएगा तो बता दिया जाएगा, लेकिन आज की कार्यसूची में इसका कोई उल्लेख नहीं है। वहीं उन्होंने ये भी बताया कि अविश्वास प्रस्ताव अगले 10 दिनों के भीतर लाया जाएगा।

आज सदन में पेश होना था दिल्ली अध्यादेश बिल

मालूम हो, दिल्ली में ट्रासंफर, पोस्टिंग से जुड़े नियंत्रण बिल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा आज सोमवार को लोकसभा में पेश होना था। मालूम हो, दिल्ली सेवा अध्यादेश की जगह लेने वाले इस बिल को केंद्रीय मंत्रिमंडल ने मंगलवार को ही मंजूरी दी थी। बता दें, केंद्र सरकार की ओर से 19 मई को जारी इस अध्यादेश में सुप्रीम कोर्ट के उस आदेश को पलटने का प्रावधान है, जिसने अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग सहित सेवा मामलों में दिल्ली सरकार को कार्यकारी शक्तियां प्रदान की गई थी।

केजरीवाल सरकार कर रही दिल्ली अध्यादेश का विरोध

बता दें, संसद के मानसून सत्र शुरू होने से पहले लोकसभा सचिवालय की तरफ से जारी नोटिफिकेशन में जानकारी दी गई थी कि इस सत्र के दरम्यान सरकारी कार्यों की संभावित सूची में 21 नए विधेयकों को पेश और पारित करने के लिए शामिल किया गया है। उस 21 नए विधेयकों में दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सरकार संशोधन विधेयक 2023 भी सम्मलित है। मालूम हो, दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी इस बिल का मुखर होकर विरोध कर रही है और अन्य विपक्षी पार्टियों को भी इसके लिए एकजुट कर रही है।

also read ; दिल्ली अध्यादेश बिल सोमवार को लोकसभा में पेश करेंगे गृह मंत्री अमित शाह ; कैबिनेट ने दी है मंजूरी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular