Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiBird Festival: दिल्ली में लगने वाला है बर्ड फेस्टिवल, नेचर से लोगों...

Bird Festival:

Bird Festival: दिल्ली के संजय वन में 5 मार्च रविवार को लोगों को पर्यावरण से जोड़ने के लिए और पक्षियों से जुड़े महत्व को बर्ड फेस्टिवल का आयोजन किया जाएगा। आपको बता दे इसमें डब्ल्यूडब्ल्यूएफ और डीडीए कि संयुक्त रूप से अपनी भूमिका निभाएंगे। इस दौरान लोगों को बर्ड फेस्टिवल से जोड़ने के लिए वर्कशॉप नेचर वर्क अन्य मनोरंजन का भी आयोजन किया जाएगा, जिससे लोग पूरे उत्साह के साथ इस बर्ड फेस्टिवल में शामिल हो सके।

आपको बता दे वैसे तो दिल्ली के संजय वन पार्क में लोग सैकड़ों पक्षियों को देखने के लिए आते हैं। इस के साथ बता दे सर्दियों के दिनों में इनकी संख्या बढ़ जाती है क्योंकि यहां कुछ विदेशी परिंदे भी नजर आते हैं। इस प्रकार के आयोजन से लोगों का प्रकृति के प्रति जुड़ाव होगा और जीव जंतु पशु पक्षियों के बारे में जान सकेंगे।

नेचर वॉक के साथ वर्कशॉप का आयोजन

आपको बता दे यह ऐसा पहला बर्ड फेस्टिवल है जो राजधानी में आयोजित किया जा रहा है। इसके साथ ही रविवार का दिन होने के कारण भारी संख्या में लोगों के आने की उम्मीद जताई जा रही है। इसके साथ ही यहां पर मौजूद देश और विदेश की प्रजातियों के बारे में एक्सपर्ट, लोगों को जानकारी देंगे और जीवन में प्रकृति के महत्व के बारे में बताएंगे।

 

ये भी पढ़े: सिसोदिया की 2 बजे कोर्ट में हो सकती है पेशी, जल्द बढ़ने वाली हैं मुश्किलें

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular