Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsBJP Candidates List: BJP की दूसरी लिस्ट जारी, दिल्ली की बची 2...

BJP Candidates List: BJP की दूसरी लिस्ट जारी, दिल्ली की बची 2 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), BJP Candidates List: भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी ने इस बार 10 राज्यों के 72 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है। वहीं, दिल्ली की बची हूई 2 सीटों के उम्मीदवारों का भी ऐलान कर दिया है।

BJP ने पूर्वी दिल्ली सीट से हर्ष मल्होत्रा और उत्तर पश्चिम दिल्ली सीट से योगेंद्र चंदोलिया को उम्मीदवार बनाया है। इससे पहले भाजपा ने 2 मार्च को 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी।

हर्ष मल्होत्रा कौन हैं?

BJP ने पूर्वी दिल्ली से बीजेपी ने हर्ष मल्होत्रा को मैदान में उतारा है। हर्ष मल्होत्रा पूर्वी दिल्ली एमसीडी के मेयर रह चुके हैं। सके अलावा वह दिल्ली बीजेपी के महासचिव हैं। वह दिल्ली बीजेपी के सक्रिय नेता हैं और प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा के काफी करीबी माने जाते हैं। हर्ष मल्होत्रा पूर्वी दिल्ली से निगम चुनाव भी जीत चुके हैं और यहां उनकी अच्छी पकड़ है।

योगेन्द्र चंदोलिया कौन हैं?

योगेन्द्र चंदोलिया उत्तरी दिल्ली एमसीडी के मेयर रह चुके हैं और दिल्ली बीजेपी के महासचिव हैं। योग्रेंद्र चंदोलिया करोल बाग विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ते रहे हैं, लेकिन जीत नहीं पाए, जबकि वह दो बार चुनाव जीतकर निगम में पार्षद बन चुके हैं। इसके अलावा वह निगम में स्थायी समिति के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

यह भी पढ़ें:- 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular