Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiबीजेपी दलितों, आदिवासियों और अनुसूचित जातियों को मानती है ‘अशुभ’: AAP

India News(इंडिया न्यूज), BJP Vs AAP: क्या BJP राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी को नए संसद के उद्घाटन में इसलिए नहीं बुलाना चाहती क्योंकि वो एक अनुसूचित जाति से आती हैं? क्या केंद्र सरकार ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद जी को शिलान्यास के समय इसलिए नहीं बुलाया था क्योंकि वह नहीं चाहते थे कि एक शुभ कार्य में एक दलित राष्ट्रपति आए? आम आदमी पार्टी ने सवाल करते हुए बीजेपी को दलितों, आदिवासियों और अनुसूचित जातियों का विरोधी बताया है।

सीएम केजरीवाल ने किया ट्वीट 

सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा,” प्रभु श्री राममंदिर के शिलान्यास पर मोदी जी ने तत्कालीन राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद जी को नहीं बुलाया नये संसद भवन के शिलान्यास पर भी मोदी जी ने श्री रामनाथ कोविंद जी को नहीं बुलाया अब नये संसद भवन के उद्घाटन को भी मौजूदा राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू के हाथों से नहीं करवा रहे देशभर का SC और ST समाज पूछ रहा है कि क्या हमें अशुभ माना जाता है, इसलिए नहीं बुलाते?”

100 तर्क दे रहे हैं लेकिन ‘राष्ट्रपति’ को नहीं बुला रहे

प्रेस कांफ्रेस कर आप नेता ने कहा,” पूरे देश का दलित SC-ST समाज यह देख कर बहुत दुखी है। नए संसद भवन के उद्घाटन में ‘राष्ट्रपति’ द्रौपदी मुर्मू को क्यों नहीं बुलाया गया? देश के नई संसद भवन का उद्घाटन है, पूरे राष्ट्र के लिए उत्सव जैसा समय है, BJP वाले 100 तर्क दे रहे हैं लेकिन राष्ट्रपति को नहीं बुला रहे।

शिलान्यास के समय राष्ट्रपति कोविंद को रखा दूर

आगे उन्होंने कहा, “शिलान्यास के समय भी राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, जो दलित समाज से आते है, उनको नहीं बुलाया था। जिस तरह से बीजेपी देश की राष्ट्रपति को एक यज्ञ से, एक शुभारंभ से दूर रख रही है, ये वही रूढ़ीवादी मानसिकता है जिसमें दलित समाज के लोगों को पूजा पाठ से दूर रखा जाता था।

 

Also Read: एनसीपी चीफ शरद पवार से मिले सीएम केजरीवाल, केंद्र द्वारा लाए गए अध्यादेश को लेकर की चर्चा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular