Saturday, July 6, 2024
HomeCrimeDelhi Stray Dog: भाजपा ने केजरीवाल से की मांग, कहा- 'स्ट्रे डॉग...

Delhi Stray Dog:

Delhi Stray Dog: दिल्ली में आवारा कुत्तों का आतंक हर दूसरे दिन देखने को मिलता है। पिछले महीनों में कई बार आवारा कुत्तों के काटे जाने से बच्चों के मौत हो गई है। अभी हाल है में वसंत कुंज इलाके में आवारा कुत्तों के काटने से दो सगे भाइयों की मौत हो गई। जिसके बाद से इलाके में रहने वाले लोग आवारा कुत्तों से डरे हुए है। आपको बता दे आवारा कुत्तों के खिलाफ विपक्षी दलों ने एक अभियान चलाया है। जिसमें कहा कि उन्हें दिल्ली के बाहरी इलाकों में भेजा जाएं।

आपको बता दे दिल्ली भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने आप सरकार से मांग की है कि एमसीडी तत्काल दिल्ली के बाहरी इलाकों में एक डॉग कॉम्प्लेक्स बनाए। जिससे कि अवारा कुत्तों को वहीं रखा जाए। इसके साथ ही कहा कि इन कुत्तों की आबादी ना बढ़े इसके लिए एक विशेष अभियान के तहत उनका स्टरलाईजेशन भी किया जाए।

बुजुर्गों में भी आवारा कुत्तों डर

आपको बता दे इसके आगे प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि दिल्ली में हर दिन कुत्तों के काटने की 150 घटनाएं सामने आती हैं। खतरनाक अवारा कुत्तों के हमले से लोगों में खौफ बना हुआ है। बच्चों के साथ बड़ों को भी सुनसान जगह या फिर अंधेरे में बाहर निकलने में डर का सामना करना पड़ रहा है।

MCD उठाए ये कदम- भाजपा

बता दे बीजेपी प्रवक्ता ने बताया कि दिल्ली के अधिकांश लोग इस समस्या से परेशान हैं। दिल्ली नगर निगम को अवारा कुत्तों के खिलाफ एक अभियान चलाना चाहिए। जिसमें इन्हें रिहायशी इलाकों से दूर रखने का प्रबंध करना चाहिए। अगर इन कुत्तों के खिलाफ अभियान चलाने में कोई न्यायिक बाधा है, तो नगर निगम स्वतः दिल्ली उच्च न्यायलय को स्थिति की भयावहता से अवगत कराकर इन कुत्तों को डॉग कॉम्प्लेक्स में भेजने की अनुमति ले।

 

ये भी पढ़े: दिल्ली में 17 और 18 मार्च को बारिश के आसार, लोगों को मिलेगी गर्मी से मिलेगी राहत

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular