होम / भाजपा की गुंडागर्दी, उगाही और बुल्डोजर की राजनीति अब मंदिरों तक पहुंची : आतिशि

भाजपा की गुंडागर्दी, उगाही और बुल्डोजर की राजनीति अब मंदिरों तक पहुंची : आतिशि

• LAST UPDATED : May 3, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं विधायक आतिशी ने आज कहा कि भारतीय जनता पार्टी की गुंडागर्दी, उगाही और बुल्डोजर की राजनीति अब मंदिरों तक पहुंच गई है। भाजपा की केंद्र सरकार, सरोजनी नगर इलाके के चार मंदिरों पर बुल्डोजर चलाने की धमकी दे रही है।

इस संबंध में केंद्र सरकार की मिनिस्ट्री आॅफ हाउसिंग एंड अर्बन अफेयर्स ने सरोजनी नगर के प्राचीन शिव मंदिर, साईं मंदिर और शनि मंदिर समेत चार मंदिरों पर नोटिस लगाया है। भाजपा की पैसे की हवस ऐसी हो गई है कि अब उन्हें जरा भी शर्म नहीं आ रही है और वो अपनी गुंडागर्दी, उगाही और बुल्डोजर की राजनीति को लेकर भगवान श्रीराम और शिव भगवान के गुल्लक तक पहुंच गए हैं।

केंद्र सरकार और एमसीडी नियमों को नहीं कर रहे है फॉलो

विधायक आतिशी ने कहा कि किसी अवैध निर्माण को हटाने की एक प्रक्रिया होती है, जिसे भाजपा की केंद्र सरकार और एमसीडी फॉलो नहीं कर रही है। इससे साफ होता है कि यह सिर्फ उगाही का एक तरीका है। उन्होंने कहा कि 1991 में तत्कालीन एलजी ने स्पष्ट आदेश दिए हुए हैं कि किसी भी धार्मिक ढांचे को गिराने पर निर्णय लेने का अधिकार सिर्फ धार्मिक कमेटी को है, लेकिन इनमें से किसी भी मंदिर के मामले को धार्मिक कमेटी के पास नहीं भेजा गया। चार मंदिरों पर बुल्डोजर चलाने की धमकी देकर भाजपा ने अपनी उगाही, गुंडागर्दी और बुल्डोजर की राजनीति का एक और प्रमाण दिया है, जिसे अब दिल्ली के लोग सहने वाले नहीं हैं।

भाजपा पूरी दिल्ली में बुल्डोजर की कर रही है राजनीति

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं विधायक आतिशी ने एक महत्वपूर्ण मुद्दे पर आज पार्टी मुख्यालय पर प्रेस वार्ता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पिछले कई दिनों से पूरी दिल्ली में बुल्डोजर की राजनीति कर रही है। भाजपा वाले दिल्ली में जगह-जगह जाकर बुल्डोजर चलाने की धमकियां दे रहे हैं। भाजपा के नेता और भाजपा के पार्षद दिल्ली के किसी एक इलाके में जाते हैं और लोगों को धमकी देते हैं कि अगर हमें पैसे नहीं दिए, तो हम तुम्हारे घर पर बुल्डोजर चला देंगे।

फिर वो उगाही करने के लिए दुकानदारों के पास जाते हैं और दुकानदारों से कहते हैं कि अगर हमें पैसे नहीं दिए तो हम तुम्हारी दुकान पर बुल्डोजर चला देंगे। यह गुंडागर्दी और उगाही पूरी दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी कर रही है। लेकिन अब उनकी यह बुल्डोजर और उगाही की राजनीति दिल्ली के मंदिरों तक भी पहुंच गई है।

केंद्र सरकार और एमसीडी मंदिरों के बाहर लगा रही है नोटिस

विधायक आतिशी ने कहा कि कुछ दिन पहले, दिल्ली के श्रीनिवासपुरी इलाके में नीलकंठ महादेव मंदिर पर बुल्डोजर चलाने की धमकी भाजपा और उनकी केंद्र सरकार ने दी। अब सरोजिनी नगर के इलाके में 4 मंदिरों पर बुल्डोजर चलाने की धमकी भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार द्वारा दी जा रही है। मीडिया को कुछ नोटिस दिखाते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की मिनिस्ट्री आॅफ अर्बन हाउसेस द्वारा अलग-अलग मंदिरों के गेट पर लगाए जा रहे हैं।

यह नोटिस सरोजिनी नगर के प्राचीन शिव मंदिर के गेट पर लगा हुआ है। यह नोटिस सरोजनी नगर के एच -ब्लॉक के साईं मंदिर पर लगा हुआ है। एक और नोटिस सरोजनी नगर के जे- ब्लाक के शनि मंदिर पर लगा हुआ है। भारतीय जनता पार्टी की पैसे की ऐसी हवस हो गई है कि अब उन्हें जरा भी शर्म नहीं आती है और वो अपनी इस गुंडागर्दी को भगवान श्रीराम और शिव भगवान के द्वार तक उनके गुल्लक तक लेकर पहुंच गए हैं। तभी तो ये नोटिस बार-बार केंद्र सरकार और एमसीडी मंदिरों के बाहर लगा रही है।

Also Read : होंडा कंपनी ने प्रशासन को भेंट किए 50 हजार कोरोना टेस्ट किट

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox