Monday, July 1, 2024
HomeDelhiBJP Meeting: बीजेपी की अहम बैठक, हारी हुई सीटों पर जीत के...

BJP Meeting:

BJP Meeting: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बीजेपी ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी को देखते हुए आज बीजेपी ने एक बड़ी बैठक की है। दिल्ली स्थित बीजेपी के मुख्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में यह बैठक समपन्न हो रही है। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में पिछले चुनाव के दौरान 144 लोकसभा सीटों पर कम अंतर से मिली हार को 2024 में जीत में तब्दील करने की रणनीति पर बात किए जाने की उम्मीद है।

बीजेपी सभी 144 सीटों को क्लस्टर-वाइज कैटेगरी बनाकर पहले ही एक-एक केंद्रीय मंत्री को जिम्मेदारी सौंप चुकी है। इन सभी सीटों पर पार्टी की स्थिति का जायजा लेने के लिए बीजेपी ने केन्द्रीय मंत्रियों के समूह को भी भेजा था। इन नेताओं को पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, महाराष्ट्र, पंजाब, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों के लोकसभा व विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करके आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहचान करने की जिम्मेदारी दी गई थी।

बैठक में मौजूद हैं बीजेपी के दिग्गज नेता

बीजेपी की इस महत्वपूर्ण बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन महामंत्री बीएल संतोष, सुनील बंसल, भूपेंद्र यादव, केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल, केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर, सुभाष सरकार, केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी एल मुर्गन, पंकज चौधरी, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी, केंद्रीय मंत्री दर्शना जरदोष, केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर, केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, केंद्रीय मंत्री बीएल वर्मा अर्जुन मुंडा और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह मौजूद हैं।

 

ये भी पढ़े: ईडी की छापेमारी के बाद बोले मनीष सिसोदिया, कहा- छिपाने के लिए कुछ नहीं है मेरे पास

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular