Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiBJP Mega Plan: दिल्ली में 10 जगहों पर एलईडी, बाइक रैली और...

India News(इंडिया न्यूज़)BJP Mega Plan: रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर बहुत सारे कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। रविवार को लॉन्च किए जाने वाले प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के दौरान भाजपा राजधानी दिल्ली में 10 अलग-अलग जगहों पर एलईडी के द्वारा प्रधानमंत्री के भाषण को लाइव दिल्ली के लोगों तक अपना संदेश पहुंचाएगी। साथ ही दिल्ली में बाइक रैली निकालकर इसके माध्यम से लोगों खासकर ओबीसी समुदाय के लोगों को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा ओबीसी समाज के कल्याण और भलाई के लिए उठाए गए सभी कदमों की जानकारी भी देगी।

रन फॉर स्वस्थ भारत का आयोजन

इसके अलावा भाजपा नेता एवं गांधी स्मृति और दर्शन समिति के उपाध्यक्ष विजय गोयल द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के अवसर पर रविवार को सुबह 7 बजे राजघाट के समीप गांधी दर्शन से 10 किमी की ‘रन फॉर स्वस्थ भारत’ का आयोजन किया जा रहा है। यह दौड़ राजघाट के समीप गांधी दर्शन से शुरू होगी और कनॉट प्लेस का चक्कर लगाकर वापस गांधी दर्शन पर खत्म किया जाएगा।

देशभर में सेवा पखवाड़ा मना रही है बीजेपी

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर 17 सितंबर यानी आज से लेकर महात्मा गांधी के जन्मदिन 2 अक्टूबर तक देशभर में सेवा पखवाड़ा मना रही है और इसके तहत पार्टी अलग-अलग प्रकार के कई कार्यक्रम आयोजित कर रही है। इस सेवा पखवाड़ा के दौरान भाजपा दिल्ली सहित देश के सभी राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों में विभिन्न स्थानों पर केंद्र सरकार के 9 साल के कार्यकाल की उपलब्धियों को बताते हुए प्रदर्शनी लगाएगी एवं अन्य तरह के कई कार्यक्रमों का आयोजन करेगी।

आयुष्मान भवः अभियान

इस दौरान देशभर में 17 से 24 सितंबर के मध्य आयुष्मान भवः सप्ताह के अंतर्गत अलग-अलग अभियान चलाए जाएंगे। देश के सभी जिलों में रक्तदान शिविर और देशभर में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर आयोजित किए जाएंगे, बूथ सशक्तिकरण पर काम करने के अलावा स्वच्छता अभियान भी चलाया जाएगा और गांधी जयंती के दिन 2 अक्टूबर को सार्वजनिक स्थानों पर विशेष स्वच्छता अभियान कार्यक्रम चलाया जाएगा।

पीएम देंगे देश को 3 बड़ी सौगात

1. जन्मदिन पर पीएम मोदी ‘प्रधानमंत्री विश्वकर्मा’ और ‘यशोभूमि’ की करेंगे शुरुआत

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 73वें जन्मदिन पर ‘सेवा पखवाड़ा’ शुरू करेगी। इसके अलावा पीएम मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना ‘प्रधानमंत्री विश्वकर्मा’ की शुरुआत करेंगे। वे द्वारका में ‘यशोभूमि’ नाम के इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर (आईआईसीसी) के पहले चरण और दिल्ली मेट्रो के एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के विस्तारित खंड का भी उद्घाटन करेंगे।

2. संसद के विशेष सत्र से पहले आज सर्वदलीय बैठक

सोमवार से शुरू होने वाले संसद के विशेष सत्र से पहले रविवार को सरकार की तरफ से एक सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। पांच दिवसीय विशेष सत्र बुलाने की वजहों को लेकर जारी अटकलों के बीच यह सर्वदलीय बैठक सभी दलों को इसके बारे में बताने और उनकी राय जानने के उद्देश्य से बुलाई गई है।

3. आज नए संसद भवन में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे उपराष्ट्रपति धनखड़

उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ आज नए संसद भवन में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। बता दें कि सोमवार से संसद का विशेष सत्र शुरू होने जा रहा है। इसी सत्र के दौरान संसदीय कार्यवाही पुराने से नए भवन में स्थानांतरित हो सकती है। ऐसे में संसद का विशेष सत्र शुरू होने से एक दिन पहले ही नए संसद भवन पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा।

इसे भी पढ़े:RML Hospital: दिल्ली के आरएमएल अस्पताल में शुरू होगी ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए विशेष ओपीडी सेवा, जानें क्या रहेगी टाइमिंग

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular