Friday, July 5, 2024
HomeDelhiविधानसभा से बहार निकाले जाने पर बीजेपी विधायकों ने सीएम केजरीवाल पर...

India News (इंडिया न्यूज़) : दिल्ली विधानसभा में आज मणिपुर के बहुचर्चित जातीय हिंसा मुद्दों पर चर्चा हुई। बहस के दौरान आप और बीजेपी विधयकों के बीच जोरदार नोंक -झोक देखने को मिली।मणिपुर पर चर्चा के लिए आम आदमी पार्टी विधायक दुर्गेश पाठक ने पूर्वोत्तर राज्य में हिंसा पर अल्पकालिक चर्चा शुरू की। चर्चा के शुरुआत में ही भाजपा विधायक विरोध में खड़े हो गए और कहा कि दिल्ली से संबंधित मुद्दों पर सदन में बहस होनी चाहिए। इस मुद्दे पर भाजपा विधायकों के विरोध पर उन्हें दिल्ली विधानसभा से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। सामने आई जानकारी के मुताबिक आज यानि बृहस्पतिवार को दिल्ली विधानसभा की कार्यवाही के दौरान भारतीय जनता पार्टी के चार विधायकों को मार्शलों ने बाहर कर दिया।

रामवीर सिंह बिधूड़ी ने केजरीवाल पर साधा निशाना

मणिपुर पर चर्चा के दरम्यान हंगामा करने पर विधानसभा से निकाले जाने वालों में चार भाजपा विधायकों और नेता प्रतिपक्ष रामवीर थे । विधानसभा से बाहर आने के बाद नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि दिल्ली विधानसभा में सिर्फ दिल्ली से जुड़े मुद्दों पर ही चर्चा हो सकती है। उन्होंने कहा कि मणिपुर पर संसद में चर्चा हो चुकी है। वे चर्चा से भाग रहे हैं। जब हम दिल्ली के मुद्दे उठाते हैं तो वे (आप) हमें बाहर निकाल देते हैं।

भाजपा विधायक अभय वर्मा ने केजरीवाल पर कसा तंज

विधानसभा से बहार निकाले जाने पर बीजेपी विधायकों ने सीएम केजरीवाल पर साधा निशाना। भाजपा विधायक अभय वर्मा ने कहा कि यह विधानसभा दिल्ली के विषयों की चर्चा के लिए है लेकिन अरविंद केजरीवाल मणिपुर का विषय लेकर आ रहे हैं। दिल्ली की जनता पानी, सीवर लाइन के जाम से त्रस्त है, यमुना नदी गंदी से। दिल्ली से जुड़े कई मुद्दे हैं जिस पर वे (दिल्ली सरकार) चर्चा नहीं कराना चाहती। नीयम 55 के तहत मैं ‘शीश महल’ पर चर्चा कराना चाहता था लेकिन इस पर चर्चा कराना उचित नहीं समझा गया।

also read ; शुक्रवार को भी चलेगा दिल्ली विधानसभा का सत्र ; विधानसभा के सदस्यों ने एक दिन के विस्तार पर किया मतदान

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular