Sunday, July 14, 2024
HomeDelhiBJP National Convention 2024: BJP के अधिवेशन में अमित शाह ने कांग्रेस...

BJP National Convention 2024: BJP के अधिवेशन में अमित शाह ने कांग्रेस पर बोला हमला, बताया तीसरे कार्यकाल का लक्ष्य

India News(इंडिया न्यूज़), BJP National Convention 2024: राजधानी दिल्ली में आयोजित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अधिवेशन को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री और वरिष्ठ भाजपा सांसद अमित शाह ने दावा किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा एक बार फिर प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाएगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तीसरा कार्यकाल। इस कार्यकाल में देश से उग्रवाद, आतंकवाद और नक्सलवाद खत्म हो जायेगा। इसके साथ ही अमित शाह ने कांग्रेस और विपक्षी इंडी गठबंधन पर भी जोरदार हमला बोला। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह अहंकारी गठबंधन भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद और तुष्टिकरण की राजनीति का पोषण करता है और बीजेपी और एनडीए गठबंधन राष्ट्र प्रथम के सिद्धांत पर चलने वाला गठबंधन है।

‘आतंकवाद-नक्सलवाद से मुक्त होगा देश’

उन्होंने अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण का श्रेय पीएम मोदी को देते हुए प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल नहीं होने को लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। लोकसभा चुनाव जीतने का दावा करते हुए शाह ने कहा कि तीसरी बार जीतकर वह भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि देश में उग्रवाद, आतंकवाद और नक्सलवाद अपनी आखिरी सांसें गिन रहा है। मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में यह सब खत्म हो जायेगा और देश में शांति आयेगी।

‘2047 तक भारत बनेगा एक विकसित राष्ट्र (BJP National Convention 2024)

कांग्रेस और विपक्षी भारत गठबंधन पर हमला बोलते हुए अमित शाह ने कहा, ‘दलित, आदिवासी और पिछड़े समुदायों को कांग्रेस और भारतीय गठबंधन ने वोट बैंक के रूप में बहुत इस्तेमाल किया। लेकिन पहली बार उन्हें सम्मान और भागीदारी देने का काम बीजेपी की मोदी सरकार ने किया। पहली बार पूरी दुनिया को देश का गौरव महसूस हुआ। भारत के लोग दुनिया में कहीं भी जाते हैं तो वहां लोग कहते हैं कि आप मोदी के भारत से आए हैं। दुनिया में यह पहचान बनाने का काम हमारे नेता नरेंद्र मोदी जी ने किया है।

आम आदमी पार्टी पर भी निशाना साधा

इस दौरान अमित शाह ने दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘जब कांग्रेस इतना भ्रष्टाचार करेगी तो उसके दोस्त क्यों पीछे रहेंगे। आम आदमी पार्टी ने शराब घोटाला, मोहल्ला क्लिनिक और कई घोटाले किये। उन्होंने लोगों की मेडिकल जांच करने में भी घोटाला किया। इसी कारण आज उनका पूरा नेतृत्व अदालतों और एजेंसियों से भाग रहा है।

‘देश से आतंकवाद और नक्सलवाद का सफाया होगा’

बीजेपी सांसद शाह ने कहा, ‘मोदी जी के 10 साल में आज देश विकसित भारत के सपने के साथ आगे बढ़ रहा है। अहंकारी गठबंधन को सत्ता हासिल करने की दूर-दूर तक कोई संभावना नजर नहीं आ रही है। इसी वजह से आज वे हर बात का विरोध करने लगे हैं। उन्होंने अनुच्छेद 370 को हटाने, तीन तलाक, ओबीसी आयोग का विरोध किया और यहां तक कि नारी शक्ति वंदन अधिनियम में भी काफी व्यवधान पैदा किया।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular