Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiBJP On Delhi Pollution: आप सरकार पर बीजेपी का वार, कहा-‘दिल्ली को...

BJP On Delhi Pollution:

BJP On Delhi Pollution: दिल्ली में प्रदूषण को लेकर बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है बीजेपी नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि केजरीवाल ने दिल्ली शहर को दुनिया का सबसे ज्यादा प्रदूषित शहर घोषित करवा दिया है, आज से कुछ समय पहले विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा दिल्ली सबसे ज्यादा प्रदूषित राजधानी है सुप्रीम कोर्ट ने भी प्रदूषण पर दिल्ली को लताड़ा है आज फिर प्रदूषण गंभीर स्तर पर है और दिल्ली का एक्यूआई 400 से ज्यादा है।

बीजेपी ने केजरीवाल सरकार पर किया वार

आपको बता दे इसके अलावा बीजेपी ने कहा कि दिल्ली में स्मॉग टावर बंद पड़े हैं केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली की सड़कों की मैकेनिकल सफाई होगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं दिल्ली मे पब्लिक ट्रांसपोर्ट कोलैप्स कर गया है, इसलिए डीजल-पेट्रोल की ज्यादा गाड़ियां हैं। दिल्ली में डीटीसी बसों की कमी की बात करते हुए उन्होंने कहा कि वो डीटीसी के लिए बस नहीं खरीद पाए और अभी उसकी संख्या साढ़े तीन हजार है और ये सब आउटडेटेड हैं अगर अपने वादे के मुताबिक डीटीसी के लिए बस खरीदी होती तो ऐसा नहीं होता।

हरीश खुराना ने भी साधा निशाना

बीजेपी प्रवक्ता हरीश खुराना ने कहा- दिल्ली विधानसभा में सरकार ने कहा की प्रदूषण की 25 प्रतिशत वजह व्हीकल एमिशन है। आज दिल्ली में 1 करोड़ 34 लाख गाड़ीयां है और जब सरकार आई तब 90 लाख गाड़ी थी यानी 44 लाख गाड़ी बढ़ गई क्योंकि दिल्ली में पब्लिक ट्रांसपोर्ट नहीं है।

स्मॉग टावर को लेकर उन्होंने कहा कि आपने एक स्मॉग टॉवर लगाया जबकि 10 का वादा था उसपर 23 करोड़ रुपये खर्च किए लेकिन उसके महीने का खर्चा 2 करोड़ 58 लाख रुपए का है ये पैसा कहां जा रहा है इन्होंने कहा था कि स्टडी कर रहे हैं जिसपर 1 करोड़ 20 लाख रुपये खर्च हुए और एक साल बाद उस स्टडी का क्या हुआ है?

 

ये भी पढ़े: चोरी करने में नाकाम चोर ने किया था छात्रा पर हमला, दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular