Friday, July 5, 2024
HomeDelhiBJP की दो टूक, 'केजरीवाल को देना होगा अपने पद से इस्तीफा',...

नियमों का उल्लंघन करते हुए 45 करोड़ खर्च किए गए हैं. दिल्ली के उपराज्यपाल ने दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी से रिपोर्ट मांगी है. अगर रिपोर्ट में ये सामने आता है कि नियमों का उल्लंघन हुआ है तो उन्हें पद से इस्तीफा देना होगा. उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज होगी.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) के सरकारी आवास की मरम्मत के मामले में दिल्ली बीजेपी (Delhi BJP) ने धरना प्रदर्शन शुरू (protest) कर दिया किया है. बीजेपी की तरफ से सीधा सीधा मांग किया जा रहा है कि केजरीवाल अपने पद से इस्तीफा दे क्योंकि उन्होंने कोरोना काल के समय में जब दिल्ली की जनता कोरोना से त्रस्त थी. उस समय उन्होंने अपने सरकारी आवास के मरम्मत में 45 करोड़ रूपये खर्च किए.

इस्तीफा दें केजरीवाल-

केजरीवाल आवास मुद्दो पर प्रदर्शन कर रहे विजय गोयल ने विरोध भरे अंदाज में कहा, ‘ऐसे व्यक्ति को पद से तुरंत इस्तीफा देना चाहिए. हम मांग करते हैं कि अरविंद केजरीवाल को अपना आवास जनता के लिए खोल देना चाहिए ताकि वो भी देख सके कि केजरीवाल का राज महल कैसा है.’ वहीं दिल्ली बीजेपी के एक और वरिष्ठ नेता हर्ष वर्धन ने कहा कि ’45 करोड़ रुपये मुख्यमंत्री के आवास पर खर्च करना बहुत बड़ा मामला है इसकी जांच होनी चाहिए और मामला भी दर्ज होना चाहिए’.

“मेरा घर सभी के लिए खुला है, आओ और देखो” ‘आप’ के आरोप पर एलजी का पलटवार

‘संविधान का उल्लंघन किया गया है’

दिल्ली विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह विधूड़ी का कहना है, ‘ये जो रेनोवेशन का काम कराया गया है ये गलत तरह से कराया गया है. संविधान का उल्लंघन किया गया है. नियमों का उल्लंघन करते हुए 45 करोड़ खर्च किए गए हैं. दिल्ली के उपराज्यपाल ने दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी से रिपोर्ट मांगी है. अगर रिपोर्ट में ये सामने आता है कि नियमों का उल्लंघन हुआ है तो उन्हें पद से इस्तीफा देना होगा. उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज होगी.’

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular