होम / ‘बीजेपी वालों ने नया शगूफा छोड़ा है’ ; वन नेशन, वन इलेक्शन पर केजरीवाल का हमला

‘बीजेपी वालों ने नया शगूफा छोड़ा है’ ; वन नेशन, वन इलेक्शन पर केजरीवाल का हमला

• LAST UPDATED : September 3, 2023
India News (इंडिया न्यूज) : केंद्र की मोदी सरकार ने वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर एक बड़ी पहल की है। बता दें, केंद्र सरकार ने इस मुद्दे पर चर्चा के लिए एक कमिटी गठित की है। सरकार ने इसकी अध्यक्षता पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को सौंपी है। सामने आई जानकारी के अनुसार, यह कमेटी सभी राजनीतिक दलों और स्टेकहोल्डर्स के साथ चर्चा करेगी। बताया जा रहा कमेटी के सदस्यों के नामों का एलान जल्द ही नोटिफिकेशन के माध्यम से किया जाएगा। इसके लिए केंद्र सरकार ने 18-22 सितंबर तक संसद का विशेष सत्र बुलाया है। सूत्रों के मुताबिक, इस दरम्यान सरकार संसद में ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ विधेयक पेश कर सकती है। अब वन नेशन वन इलेक्शन की पहल पर आम आदमी हमलावर हो चुकी है। संजय सिंह और सौरभ भारद्वाज के बाद अब सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

वन नेशन, वन इलेक्शन पर केजरीवाल का हमला

हरियाणा के भिवानी से सीएम केजरीवाल ने वन नेशन, वन इलेक्शन पर हमला बोलते हुए कहा है कि बीजेपी वालों ने नया शगूफा छोड़ा है- वन नेशन, वन इलेक्शन। वन इलेक्शन या 10 इलेक्शन या 12 इलेक्शन से हमको क्या मिलेगा…हम वन नेशन, वन एजुकेशन चाहते हैं। सबको एक जैसी शिक्षा मिलनी चाहिए। हम वन नेशन, वन इलेक्शन नहीं चाहते…हमें कोई फर्क नहीं पड़ता कि एक चुनाव हो या 1000 चुनाव हो।

 

वन नेशन वन इलेक्शन पर संजय सिंह का प्रहार

वहीँ, वन नेशन वन इलेक्शन के मुद्दे पर संजय सिंह ने कहा है कि INDIA Alliance बनने से बौखलाकर, हार के डर से BJP One Nation One Election की बात कर रही है। BJP को तीनों राज्यों में हार दिखाई दे रही है, इसीलिए One Nation One Election कराना चाहती है। आगे उन्होंने यह भी कहा कि BJP 3 राज्यों के चुनाव हारने जा रही है इसलिए भी विशेष सत्र बुलाया गया है। हालाँकि, Corona और Manipur की समस्या पर विशेष सत्र नहीं बुलाया गया।

also read ; वन नेशन वन इलेक्शन के मुद्दे पर आप हुई हमलावर ; सौरभ भारद्वाज से लेकर संजय सिंह ने कही यह बात

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox