होम / अटल ग्राम व कैप्टन विक्रम बत्रा का नाम करने का प्रस्ताव

अटल ग्राम व कैप्टन विक्रम बत्रा का नाम करने का प्रस्ताव

• LAST UPDATED : April 29, 2022

इंडिया न्यूज, दिल्ली : BJP State President sent List to Delhi Government भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने गुरुवार को दिल्ली के 40 गांवों के नाम बदलने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक बार फिर से पत्र लिखा। इससे नाम बदलने की प्रक्रिया जल्द पूरी हो सके।

महान विभूतियों के नाम का प्रस्ताव

भाजपा ने स्वतंत्रता सेनानियों, कलाकारों, दंगों में मारे गए अंकित शर्मा व रतनलाल, बटला हाउस में शहीद हुए मोहनचंद शर्मा, कारगिल युद्ध के नायक कैप्टन विक्रम बत्रा, गायक लता मंगेशकर, मोहम्मद रफी, क्रिकेटर यशपाल शर्मा और मिल्खा सिंह के नाम पर गांवों का नाम रखने का प्रस्ताव दिया है।

लोगों की सहमति पर लिया गया निर्णय

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि गांव की पंचायतों से परामर्श और लोगों से रायशुमारी करने के बाद नाम बदलने का फैसला लिया गया है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने उम्मीद जताई है कि प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री गंभीरता से विचार करेंगे।

यह भी पढ़ें : दिल्ली और पंजाब के बीच Knowledge Sharing Agreement समझौते पर हस्ताक्षर

इन गांवों के नामों को जाएगा बदला

बेगमपुर, सदैला जॉब, फतेहपुर बेरी, हौजखास, शेख सराय, जिया सराय, नेब सराय, अर्द्धचिनी, जाफरपुर कलां, काजीपुर, नसीरपुर, मिजार्पुर, हसनपुर, गालिबपुर, ताजपुर खुर्द व नजफगढ़ के अलावा 40 ऐसे गांवों के नाम शामिल हैं जिन्हें बदलने की मांग गांव वाले लंबे समय से करते आ रहे हैं। कहा कि भारत और दिल्ली आज आजादी के 75वें वर्ष को अमृत महोत्सव के रूप में मना रही है। ऐसे में दिल्ली का कोई भी युवा नहीं चाहेगा कि प्रदेश में गुलामी के प्रतीक नाम हो।

इन नामों का प्रस्ताव

BJP State President sent List to Delhi Government

दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता

 

प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने बताया कि अटलग्राम, कप्तान विक्रम बत्रा ग्राम, मोहन चंद शर्मा, लता मंगेशकर, मिल्खा सिंह, यशपाल शर्मा, रामनाथ गोयनका, अशफाक उल्लाह खान, अंकित शर्मा, मंगल पांडेय, लक्ष्मीबाई, बिस्मिल्लाह खान, मोहम्मद रफी, सर छोटूराम, परशुराम, रविदास, वाल्मीकि समेत आदि गांवों के नाम अन्य महान विभूतियों के नाम पर रखने का प्रस्ताव है।

यह भी पढ़ें : दिल्ली के शाहीन बाग में 100 करोड़ रुपये के ड्रग का भंडाफोड़, दो अफगान नागरिकों सहित 4 गिरफ्तार

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox