Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiBJP Vs AAP: 'आप' ने मांगा कांग्रेस का समर्थन, कहा-साथ खड़ी है...

India News(इंडिया न्यूज), BJP Vs AAP Sanjay Singh: अध्यादेश को लेकर आम आदमी पार्टी केंद्र सरकार के खिलाफ एक्शन में है। रविवार को सीएम केजरीवाल बिहार सीएम नीतीश कुमार और राजद नेता तेजस्वी यादव से मिले और अध्यादेश को लेकर उनसे समर्थन मांगा। बिहार सीएम ने भी राज्यसभा में समर्थन का आश्वासन दिया है। वहीं आज यानी मंगलवार को आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर अध्यादेश खिलाफ कांग्रेस पार्टी समेत अन्य विपक्षी दलों का समर्थन मांगा देने की बात कही है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी का जिक्र कर कहा है कि कांग्रेस पार्टी को तय करना होगा कि वो लोकतंत्र-भारतीय संघीय ढांचे के साथ खड़ी है या ख़िलाफ़ खड़ी है? उन्होंने कहा,’ जब तक कांग्रेस का आधिकारिक बयान नहीं आ जाता तब तक कोई प्रतिक्रिया देना ठीक नहीं होगा।’

सभी पार्टियों को एकजुटता दिखाने की अपील

राज्यसभा सांसद ने आगे कहा कि ये ‘आम आदमी पार्टी’ का सवाल नहीं है, ये भारतीय लोकतंत्र, संघीय ढांचे का सवाल है। इसमें सभी पार्टियों को एकजुटता दिखानी होगी। जब ये अध्यादेश बिल के रूप में राज्यसभा में आएगा तो सभी विपक्षी पार्टियों को इस बिल को गिराना चाहिए। क्योंकि बीजेपी के पास राज्यसभा में नंबर नहीं है। उन्होंने कहा,” सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक पीठ ने 5-0 से फ़ैसला दिया है। अगर पीएम मोदी इस पर हथोड़े चलाने का काम कर रहे हैं तो क्या सभी पार्टियों को संविधान और संघीय ढांचे को बचाने के लिए एकजुट नहीं होना चाहिए, जिसकी बुनियाद पर 140 करोड़ लोग खड़े हैं।

राष्ट्रपति करें नवनिर्मित संसद भवन का उद्घाटन

संजय सिंह ने नवनिर्मित संसद भवन के उद्घाटन पर कांग्रेस पार्टी की अपील का समर्थन किया। उन्होंने कहा, आदिवासी-दलित की सबसे बड़ी विरोधी पार्टी है बीजपी। भारतीय जनता पार्टी चुनावी राजनीति के लिए तो आदिवासी महिला को राष्ट्रपति बना देती है लेकिन देश के संसद भवन का उद्घाटन हो और देश की राष्ट्रपति को नहीं बुलाया जाए इससे बड़ा राष्ट्रपति का अपमान क्या हो सकता है।

Also Read: BJP Vs AAP: अध्यादेश के खिलाफ 11 जून को रामलीला मैदान में महारैली करेगी ‘आप’

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular