Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiBJP Vs AAP: अध्यादेश के खिलाफ 11 जून को रामलीला मैदान में...

India News(इंडिया न्यूज),BJP Vs AAP: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश के खिलाफ आम आदमी पार्टी अपना विरोध को तेज करने का फैसला किया है। सोमवार को संवाददाताओं से बातचीत करते हुए दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने घोषणा किया कि वह केंद्र सरकार के द्वारा लाए गए अध्यादेश के खिलाफ सड़क पर उतरेंगे। उन्होंने कहा आगामी 11 जून को रामलीला मैदान में महारैली का आयोजन किया जाएगा। इससे पहले आम आदमी पार्टी के हजारों कार्यकर्ता दिल्ली की जनता के घर-घर जाकर यह बताएगी कि कैसे केंद्र सरकार, दिल्ली सरकार के काम में हस्ताक्षेप कर उन्हें कार्य करने से बाधित करती है।

दिल्ली की जनता का अधिकार छीना

गोपाल राय ने आगे कहा कि बीजेपी ने अध्यादेश लाकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिल्ली की जनता को दिए अधिकार छीना है। बीजेेपी नेता इस काले अध्यादेश के आने पर ख़ुशी से छाती पीट रहे हैं। कह रहे हैं- दिल्ली देश की राजधानी है, यहाँ दूतावास हैं, यहां कुछ होता है तो दुनिया पर असर पड़ता है जैसे पहले दिल्ली देश की राजधानी नहीं थी, दूतावास नहीं थे SC के फ़ैसले को अध्यादेश से पलटने पर तो दुनिया वाह! मोदी जी वाह! कर रही है। उन्होंने कहा कि शीला दीक्षित जी की सरकार के समय ट्रांसफर-पोस्टिंग का अधिकार चुनी हुई सरकार के पास ही था।

मंगलवार से 2 राज्यों के दौरे पर होंगे सीएम

सीएम केजरीवाल मंगलवार से 2 राज्यों के दौरे पर रहेंगे। सीएम इस दौरान तमाम विपक्षी नेताओें से मुलाकात कर अध्यादेश के खिलाफ राज्यसभा में उनके समर्थन देने का अपील करेंगे। इस सिलसिले में सीएम केजरीवाल मंगलवार को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे। उसके अगले दिन  महाराष्ट्र पहुंचेंगे जहां वह पूर्व महाराष्ट्र सीएम व शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे और एनसीपी चीफ शरद पवार से मुलाकात करेंगे।

Also Read: CM Nitish Met Kejriwal: 40 दिन के भीतर सीएम केजरीवाल से दूसरी बार मिले नीतीश

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular