होम / Delhi Vidhan Sabha Chunav: BJP दिल्ली विधान सभा में इन सांसदों पर लगाएगी दांव, इन दिग्गजो के नाम शामिल

Delhi Vidhan Sabha Chunav: BJP दिल्ली विधान सभा में इन सांसदों पर लगाएगी दांव, इन दिग्गजो के नाम शामिल

• LAST UPDATED : August 16, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़)Delhi Vidhan Sabha Chunav: देश की राजधानी दिल्ली में अगले साल विधानसभा के चुनाव प्रस्तावित हैं। इस बीच AAP और BJP पार्टी चुनाव की तैयारी में जुटी है। दिल्ली की 7 लोकसभा सीटें जीतकर BJP एक बार फिर विधानसभा में सरकार बनाने के इरादे से चुनाव में उतरेगी। लेकिन इसी बीच एक खबर सामने आई है कि पार्टी पूर्व सांसदों को दिल्ली विधानसभा चुनाव में एक बार फिर से चुनाव लड़ने का मौका दे सकती हैं।

सांसद चुनाव की तैयारियों में जुटे

आपको बता दें कि BJP परवेश वर्मा ,रमेश बिधूड़ी, मीनीक्षी लेखी को विधानसभा चुनाव का टिकट दे सकती है। वही पार्टी ने तीनों पूर्व सांसदों को इसके लिए अभी से तैयारी में जुटने के लिए कहा है। इसके अलावा पार्टी गौतम गंभीर ,हर्षवर्धन, हंसराज को इस बार विधानसभा चुनाव से दूर रखने का फैसला लिया है। आपको बता दें कि हर्षवर्धन और गौतम गंभीर सक्रिय राजनीति से लगभग दूर हो चुके हैं।

सभी सांसदों के टिकट काट दिए

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बल्कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और PM मोदी की ओर से भी विधानसभा चुनाव की तैयारीयों में जुटने के लिए कह दिया है। आपको बता दें कि BJP ने लोकसभा चुनाव 2024 में मनोज तिवारी को हटाकर सभी सांसदों के टिकट काट दिए थे। हालांकि पार्टी ने उस समय ही उनको विधानसभा चुनाव के लिए तैयार रहने के लिए कह दिया था।

परवेश वर्मा महरौली से 2013 में विधायक रह चुके हैं

सूत्रों के अनुसार बिधूड़ी को बदरपुर या तुगलकाबाद से चुनाव लड़ने के लिए मैदान में उतारा जा सकता है। तुगलकाबाद या बदरपुर विधानसभा सीट से मैदान में उतारा जा सकता है। लेखी को कस्तूरबा नगर या ग्रेटर कैलाश से और वर्मा को नजफगढ़ या माटियाला या महरौली निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ने के लिए मैदान में उतार सकते है। आपकी जानकारी के बता दें कि रमेश बिधूड़ी पहले भी तुगलकाबाद से लगातार 3 बार 2003 से 2013 तक विधायक रहे हैं। जबकि परवेश वर्मा महरौली से 2013 में विधायक रह चुके हैं।

 

और भी पढ़े-https://delhi.indianews.in/delhi/doctors-strike-continues-over-kolkata-murder-will-take-out-protest-march/

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox